पुलिसकर्मियों के परिवार के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजनDoonited News
Breaking News

पुलिसकर्मियों के परिवार के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

पुलिसकर्मियों के परिवार के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देहरादून: पुलिस लाइन स्थित पुलिस मॉडर्न स्कूल में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान पुलिस की महिला जवान और उनके परिवारों की महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर में महिलाओं से संबंधित सभी रोगों के लिए स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम पहुंची थी, जिन्होंने महिलाओं का चेकअप किया था। शिविर का उद्घाटन उतराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने किया था। इस शिविर का आयोजन को उत्तराखंड पुलिस वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से था।जिसमें महिलाओं के लिए हर प्रकार की सुविधाएं रखी गयी हैं।


निःशुल्क चिकित्सा शिविर में महिला पुलिस कर्मियों और पुलिस परिवार की महिलाओं की जांच के लिए दून मेडिकल कॉलेज से मेडिसन विभाग, दंत विभाग, ईएनटी विभाग, हड्डी रोग विभाग, आंखों की जांच, शल्य चिकित्सा विभाग, स्त्री रोग विभाग और कैंसर रोग विभाग से डॉक्टरों की टीम को बुलाया गई थी।

Read Also  UKPSC RO/ARO Recruitment 2021: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में आरओ-एआरओ के पदों पर भर्ती, देखें आवेदन प्रक्रिया

स्वास्थ्य शिविर के दौरान महिलाओं के खून की सम्पूर्ण जांच, ब्रेस्ट कैंसर व सर्वाइकल कैंसर के लिये मेमोग्राफी, ईसीजी, केएफटी, एलएफटी, लिपिड प्रोफाइल और थायराइड सहित अन्य जांच निःशुल्क की गई। साथ ही उन्हें आवश्यक डॉक्टरी परामर्श दिए गया। स्वास्थ शिविर में प्रतिभाग करने वाली महिलाओं की निःशुल्क जांच के साथ-साथ उन्हें एक मेडिकल हेल्थ कार्ड भी उपलब्ध कराया जायेगा, जिससे भविष्य में भी वह परामर्श के लिए डॉक्टरों के पास जाकर निःशुल्क स्वास्थ्य परामर्श लेने के साथ अपना इलाज करवा सके।

इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार कहा कि इस तरह के शिविरों का आयोजन देहरादून समेत प्रदेश के अन्य जिलों की पुलिस लाइन में भी किया जाएगा। इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगवाई।

Read Also  विधायक निधि से निर्मित सामुदायिक भवन किया लोकार्पण




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: