Doonited News & Media Servicesउत्तराखंड में हो रही शूट तापसी पन्नू, विक्रांत मैसी की पहली फिल्म ‘हसीन दिलरुबा’Doonited.India
Breaking News

उत्तराखंड में हो रही शूट तापसी पन्नू, विक्रांत मैसी की पहली फिल्म ‘हसीन दिलरुबा’

उत्तराखंड में हो रही शूट तापसी पन्नू, विक्रांत मैसी की पहली फिल्म ‘हसीन दिलरुबा’
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तराखंड में शूट हो रही इस साल की पहली फिल्म ‘हसीन दिलरुबा’ की अधिकांश शूटिंग गंगा किनारे मोदी भवन के एक कमरे में होगी। इसी एक कमरे में हसीन दिलरुबा यानी अभिनेत्री तापसी पन्नू की गृहस्थी जमाई जा रही है। फिल्म में अभिनेता विक्रांत मैसी और अभिनेत्री तापसी पन्नू अहम भूमिका में हैं।  वहीं, शूटिंग शेड्यूल न होने के कारण अभिनेता विक्रांत मैसी निर्देशक विनिल मैथ्यू के साथ मसूरी चले गए। फिल्म से जुड़े लोगों के अनुसार अधिकांश शूटिंग हरिद्वार के साथ-साथ ऋषिकेश में होनी है। कुछ सीन देहरादून और मसूरी में भी शूट होने की योजना है।

शुक्रवार को दिनभर मोदी भवन में शूटिंग की तैयारी होती रही। शूटिंग के लिए सेट तैयार किया गया है। इसमें मोदी भवन के एक कमरे को फिल्म की कहानी के अनुसार तापसी पन्नू और विक्रांत मैसी के घर के तौर पर दिखाया गया है। इनडोर और आउटडोर दोनों ही लोकेशन में फिल्म की शूटिंग होनी है। इसके अलावा हरकी पैड़ी, राज्य अतिथिगृह डाम कोठी, अलकनंदा घाट, अलकनंदा पुल, निरंजनी अखाड़ा पार्किंग, शिवमूर्ति, नाईसोता घाट, कनखल, तुलसी चौक, श्रवणनाथ नगर, बैरागी कैंप, ओम पुल और आसपास का क्षेत्र, मोतीबाजार, वीआइपी घाट व पुल, जय भारत संस्कृत महाविद्यालय घाट में भी फिल्म की शूटिंग की जाएगी। फिल्म से जुड़े इंस्प्रैशन ग्रुप के मयंक सिंह ने बताया कि शूङ्क्षटग की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

सेठ रायबहादुर गुजरमल मोदी ने बनवाया था मोदी भवन

निरंजनी अखाड़ा रोड के अंतिम छोर पर स्थित मोदी भवन की नींव सेठ रायबहादुर गुजरमल मोदी ने अपने परिवार के लिए की थी। अब इस परिवार की तीसरी पीढ़ी इसकी देखभाल कर रही है। शूटिग के पूरे मोदी भवन को मार्च 2020 तक के लिए दिल्ली स्थित मोदी परिवार के मुख्यालय से आवंटित कराया गया है। मोदी भवन के गंगा तट पर फिल्म की शूटिंग की जानी है। इसकी तैयारी भी पूरी कर ली गई है। मोदी भवन के प्रबंधक पुरुषोत्तम शर्मा ने बताया कि इससे पहले वर्ष 2017 में अभिनेत्री मल्लिका शेरावत भी यहां शूटिंग के लिए आ चुकी है।

विक्रांत मैसी पहुंचे हरिद्वार

इस साल की चर्चित फिल्म हसीन दिलरुबा की शूटिंग शनिवार से हरिद्वार में होगी। फिल्म में अभिनेत्री तापसी पन्नू और अभिनेता विक्रांत मैसी अहम भूमिका में हैं। विक्रांत शूटिंग के लिए हरिद्वार पहुंच चुके हैं। तापसी के भी जल्द हरिद्वार पहुंचने की उम्मीद है। फिल्म हसीन दिलरुबा के डायरेक्टर विनिल मैथ्यू कुछ दिन पूर्व ही हरिद्वार पहुंच चुके हैं। डायरेक्टर विनिल मैथ्यू इससे पहले फिल्म ‘हंसी तो फंसी’ की शूटिंग कर चुके हैं। शूटिंग की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बताया जा रहा है कि हरिद्वार और ऋषिकेश में करीब 80 दिन फिल्म की शूटिंग होगी।

फिल्म की यूनिट के अधिकांश सदस्य शूटिंग के लिए हरिद्वार पहुंच चुके हैं। बृहस्पतिवार को अभिनेता विक्रांत मैसी हरिद्वार आए। विक्रांत इससे पहले फिल्म ‘गिन्नी वेड्स सन्नी’ की शूटिंग के लिए देहरादून और ऋषिकेश आ चुके हैं। तापसी पहली बार फिल्म की शूटिंग के लिए उत्तराखंड आएंगी। फिल्म की शूटिंग के लिए मोदी भवन पूरी तरह तैयार है। फिल्म यूनिट के सदस्यों ने शूटिंग की पूरी तैयारी कर ली है।

स्थानीय कलाकारों को मिलेगा मौका

इंस्प्रैशन ग्रुप के मयंक सिंह ने बताया कि हरिद्वार और ऋषिकेश की विभिन्न लोकेशन में फिल्म की शूटिंग की जाएगी। फिल्म में स्थानीय कलाकारों को भी काम करने का मौका मिलेगा। इसके लिए कुछ दिन पूर्व ही स्थानीय कलाकारों को ऑडिशन लिया गया था, जिसके बाद बड़ी संख्या में स्थानीय कलाकारों का चयन किया गया।

राजा-रानी की प्रेम कहानी पर आधारित है ‘जियो लाग्यो’

प्रदेश के युवाओं को हिंदी गानों के बजाय पहाड़ी गीत अधिक पसंद आ रहें हैं। यही कारण है कि लोकगायक भी इन दिनों एक के बाद एक गीत विभिन्न माध्यमों से श्रोताओं तक पहुंचा रहें हैं। इसी के तहत गढ़वाल के कई राजा रानी की प्रेम कहानी पर आधारित गढ़वाली ऑडियो गीत ‘जियो लाग्यो’ का विमोचन किया गया। रिस्पना स्थित एक होटल में रायपुर विधायक उमेश शर्मा ने गढ़वाली गीत ‘जियो लाग्यो’ का विमोचन किया। उन्होंने ने कहा कि सरकार कलाकारों व लोक संस्कृति के प्रति वचनबद्ध है। इस दौरान पहाड़ की संस्कृति को संजोए रखने में कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया गया।

इस गीत की रचना चंद्रवीर गायत्री ने की है। जिसमें गढ़वाल के कई राजा रानी की प्रेम कहानी को बताया गया है। गीत में बिंदिया रावत ने आवाज दी है। गीत पहाड़ी यादों को तरोताजा कर रहा है। गीत में हुड़का, मोहंग आदि लोकवाद्य यंत्रों की ध्वनि भी सुनाई देगी। चंद्रवीर गायत्री ने बताया कि जल्द ही गीत का वीडियो भी लॉन्च किया जाएगा।

इनका किया सम्मान

संगीतकार रणजीत सिंह, रंगकर्मी मकान सिंह पटोली, अभिनेता गंभीर सिंह जायेड़ा, गायिका बिंदिया रावत, एसएन एडवाइजर की एमडी पुष्पा गायत्री, गायक चंद्रवीर गायत्री, गायक जितेंद्र पंवार, बवन पुंडीर, उफतारा के महासचिव अमर देव गोदियाल, चंद्र मोहन, भीम सिंह, रणजीत सिंह, अवतार।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Advertisements

Post source : agency

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: