गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी नही बनने पर भाजपा को वोट नही देने की दी चेतावनी | Doonited.India

April 20, 2019

Breaking News

गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी नही बनने पर भाजपा को वोट नही देने की दी चेतावनी

गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी नही बनने पर भाजपा को वोट नही देने की दी चेतावनी
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हरिद्वार: गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी निर्माण की मांग को लेकर सिख समाज ने भगत सिंह चैक पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया ।सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सिख समाज ने गुरुद्वारा नहीं बनने पर लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देने की चेतावनी भी दी ।प्रदर्शन के दौरान सुबा सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा निर्माण को लेकर आश्वासनों के सहारे सिख समाज को बहलाने का प्रयास कर रही है।

लेकिन सिख समाज अब केवल आश्वासन से मानने वाला नहीं है। सरकार को गुरुद्वारा निर्माण के लिए जल्द सकारात्मक कदम उठाने होंगे, वरना सिख समाज लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देने का फैसला भी ले सकता है ।बाबा पंडत ने कहा कि सिख समाज 30 वर्षों से ज्ञान गोदड़ी द्वारा बनाए जाने की लगातार मांग करता आ रहा है। गुरुद्वारे को लेकर चल रहे धरने को दो साल से भी अधिक का समय बीत चुका है।राज्य एवं केंद्र में भाजपा की सरकार होने के बाद भी गुरुद्वारा बनाए जाने के लिए सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की गई ।गुरुद्वारा निर्माण के लिए गठित कमेटी का भी कोई अता पता नहीं है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही गुरुद्वारे का निर्माण नहीं कराया तो सिख समाज उग्र आंदोलन का रास्ता अपनाने पर मजबूर होगा। वही अनूप सिंह सिद्धू ने कहा कि गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी सिखों की भावनाओं से जुड़ा हुआ है। सरकार मूल स्थान सिख समाज को दिलाये और किसी अन्य स्थान पर भव्य गुरुद्वारा बनाने के लिए सिख समाज को जमीन का आवंटन करे।

 जबकि सुखदेव सिंह ने कहा कि सिख समाज अब तक सैकड़ों बार राज्य व केंद्र सरकार से गुरुद्वारा बनाए जाने के लिए गुहार लगा चुका है ।लेकिन वर्षों से सिख समाज की मांग को झूठे आश्वासनों के सहारे टाला जा रहा है। जबकि जनप्रतिनिधियों के अलावा शासन प्रशासन द्वारा भी प्रेम नगर पुल के समीप चल रहे धरने को गुरद्वारा निर्माण को समर्थन भी दिया जा चुका है। लेकिन लाखों सिखों की भावनाओं का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। सरकार जल्द से जल्द गुरुद्वारा निर्माण कराए।

 विक्रम सिंह सिद्धू ने कहा कि सिख समाज से वादाखिलाफी का खामियाजा भाजपा सरकार को लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार की वादाखिलाफी से आहत सिख समाज लोकसभा चुनाव में सरकार को वोट नहीं देने पर गंभीरता से विचार कर रहा है। कुलतार सिंह चीमा ने कहा कि गुरु नानक देव के हर की पैड़ी आगमन का इतिहास संजोए रखने के लिए सिख समाज प्रत्येक स्तर पर संघर्ष करने को तैयार है। प्रदर्शन करने वालों में सुखदेव सिंह ,सत्य पाल सिंह चैहान, लाहौरी सिंह ,टेक सिंह ,जसवीर सिंह, उज्जवल सिंह, हरभजन सिंह शुभा सिंह सतविंदर सिंह गगन सिंह जसबीर हरभजन सिंह ,सूबा सिंह,सतविंदर सिंह,गगनदीप सिंह,डॉ जसवीर सिंह,हरभजन सिंह बाजवा, उदय सिंह ,रघुवीर सिंह, तेजवीर सिंह,कुलतार सिंह व  बचन सिंह आदि शामिल रहे।
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

Leave a Comment

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: