Doonitedहल्द्वानी: इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस परीक्षा-2019 में हल्द्वानी की प्रीति तिवारी ने सफलता हासिल कीNews
Breaking News

हल्द्वानी: इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस परीक्षा-2019 में हल्द्वानी की प्रीति तिवारी ने सफलता हासिल की

हल्द्वानी: इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस परीक्षा-2019 में हल्द्वानी की प्रीति तिवारी ने सफलता हासिल की
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से आयोजित इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस परीक्षा-2019 में हल्द्वानी की प्रीति तिवारी ने सफलता हासिल की है। उन्हें कामयाबी दूसरी बार में मिली। प्रीति को ऑल इंडिया स्तर पर नौवीं रैंकिंग मिली है। कुसुमखेड़ा गैस गोदाम रोड स्थित दुर्गा विहार निवासी प्रीति के पिता मोहन तिवारी एचएमटी हल्द्वानी में लेखा अधीक्षक पद से सेवानिवृत्त हैं। जबकि माता रजनी तिवारी गृहणी हैं।

पहली बार इंटरव्‍यू में नहीं मिली थी सफलता

परिजनों ने बताया कि प्रीति ने वर्ष 2018 में पहली बार इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस की लिखित परीक्षा दी थी। इसमें उन्हें सफलता भी मिली। मगर, इंटरव्यू में वह असफल हो गई। इससे निराश न होकर प्रीति ने मेहनत जारी रखी और इस बार परीक्षा पास कर दिखाई है। उन्होंने स्कूली शिक्षा बिड़ला स्कूल हल्द्वानी से प्राप्त की है। वर्ष 2015 में बीएससी व वर्ष 2017 में एमएससी वनस्थली विद्यापीठ जयपुर से उत्तीर्ण किया।

भावना ने तीसरी बार में पाई सफलता

लामाचौड़ के पीपलपोखरा निवासी भावना जोशी ने इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस परीक्षा में ऑल इंडिया स्तर पर पांचवीं रैंक हासिल की है। भावना ने 2016 में एमएससी स्टेटिटिक्स उत्तीर्ण करने के बाद घर पर ही परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। वर्ष 2017 में हुई आइएसएस की परीक्षा में सफलता न मिल पाने के बाद वह वर्ष 2018 में फिर परीक्षा में शामिल हुई। मगर, असफलता ही हाथ आई। हौसला न हारते हुए भावना ने वर्ष 2019 की परीक्षा में सफलता पा ही ली।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : agency

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: