तुलाज इंस्टीट्यूट में हैकाथॉन आयोजित, विजेता पुरस्कृततDoonited News + Positive News
Breaking News

तुलाज इंस्टीट्यूट में हैकाथॉन आयोजित, विजेता पुरस्कृतत

तुलाज इंस्टीट्यूट में हैकाथॉन आयोजित, विजेता पुरस्कृतत
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देहरादून: तुलाज इंस्टीट्यूट ने कॉलेज परिसर के भीतर एक कोडिंग प्रतियोगिता हैकाथॉन रुकोडफॉरइंडिया की मेजबानी की। प्रतियोगिता इन्क्यूबेटइंड द्वारा आयोजित की गई और टीईक्यूआईपी एवं  उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय देहरादून द्वारा प्रायोजित रही। विजेताओं को हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर श्रेणियों में चुना गया। सॉफ्टवेयर श्रेणी में प्रथम पुरस्कार यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज के क्षितिज सैनी, सार्थक जैन, तनिष्का और मयंक झा को दिया गया। उन्हें 7500 रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया गया। सॉफ्टवेयर श्रेणी में दूसरा और तीसरा पुरस्कार तुलाज इंस्टिट्यूट  की दो टीमों को प्रदान किया गया, जिन्होंने क्रमशः 5000 और 2500 रुपये जीते।

दूसरी टीम के विजेताओं में प्राची पांडे, केशव अग्रवाल, पिंकी कुमारी और अमित शाह शामिल थे। तीसरा स्थान रेयाज  आलम, तौफीक आलम और मनोज कुमार मंडल ने हासिल किया। हार्डवेयर श्रेणी में विजेता तुलाज  इंस्टिट्यूट  की टीम रही जिसमें दाउद इब्राहिम दीवान, जैनब अंसारी और स्नेहा मिश्रा शामिल थे। उन्हें भी 5000 रुपये के पुरस्कार के साथ सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ नरेंद्र चैधरी थे। प्रतियोगिता के निर्णायक मुख्य परिचालन अधिकारी एडहॉक नेटवर्क इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड प्रतीक व्यास और संस्थापक माइंडस्ट्रीम टेक्नोलॉजीज  और लेओबोड प्रीमियम रेंटल्स  प्राइवेट लिमिटेड शशांक अत्रे थे। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से हुई।

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों में तुलाज  इंस्टीट्यूट, ग्राफिक एरा, देहरादून इंस्टीट्यूट टेक्नोलॉजी और यूपीईएस सहित कई कॉलेजों के छात्र शामिल रहे। प्रतियोगिता के दौरान, छात्रों  को पर्यटन, महिला सुरक्षा और परिवहन जैसे विभिन्न विषयों पर 24 घंटे की समयावधि के भीतर सॉफ्टवेयर्स को समझने और विकसित करने की चुनौती दी गईं। इन्क्यूबेटइंड की पूरी टीम को सम्मानित किया गया और तुलाज इंस्टिट्यूट के निदेशक डॉ सुरेश कुमार द्वारा धन्यवाद नोट पढ़ा गया।

मुख्य अतिथि डॉ नरेंद्र एस चैधरी ने भी प्रेरक भाषण दिया। इस अवसर पर सह संस्थापक इन्क्यूबेटइंड पुनीत जैन, डेवलपर मार्केटिंग एवंजलिस्ट- अजकर खान और डेवलपर रिलेशनशिप मैनेजर इन्क्यूबेटइंड आँचल जैन सहित इनक्यूबेट की पूरी टीम मौजूद थी। इन्क्यूबेटइंड एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी है, जो खोजकर्ताओं की सभी पीढ़ियों के लिए खोज, निर्माण और एक साथ काम करने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी समस्याओं को हल करने के लिए एक केंद्रीय मंच प्रदान करती है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: