गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के अनुसूचित जातिध्जनजाति प्रकोष्ठ | Doonited.India

April 20, 2019

Breaking News

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के अनुसूचित जातिध्जनजाति प्रकोष्ठ

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के अनुसूचित जातिध्जनजाति प्रकोष्ठ
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हरिद्वार:  गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के अनुसूचित जातिध्जनजाति प्रकोष्ठ में कार्यरत डा0 सुभाष कपिल का 32 साल की सेवा के बाद विदाई सामारोह शिक्षकेत्तर कर्मचारियों द्वारा सीनेट हाॅल में माल्र्यापण एवं शाॅल उड़ाकर किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 एम0आर0 वर्मा ने कहा कि सुभाष कपिल ने अपनी योग्यता के अनुसार विश्वविद्यालय के अनेक विभागों में बड़ी सहजता के साथ काम किया है। काम के प्रति वह सदैव निष्ठावान रहे हैं। मगर समय-समय पर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की मांगों को भी उठाते रहे हैं। विश्वविद्यालय को उनकी कमी का आज एहसास हो रहा है जो व्यक्ति काम में निपुण हो, वह जब हमारे बीच से विदा लेता है तो दुःख जरूर होता है। उनकी यादें हम सब लोगों को जरूर भाव विभोर कर देती है।

 

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो0 दिनेश चन्द्र भट्ट ने कहा कि आध्यात्मिक हमें यह सिखाता है कि जो जाता है वह अपना अस्तित्व और ज्ञानात्मक पृष्ठभूमि छोड़कर जाता है। व्यक्ति को अच्छाई के रास्ते पर चलकर सफलता जरूर मिलती है, मगर उसको अपने पद के प्रति कर्तव्यनिष्ठ होना बहुत जरूरी है। प्रत्येक कर्मचारी विश्वविद्यालय के प्रति समर्पित रहता है जिससे विश्वविद्यालय की उन्नति होती है। डा0 सुभाष कपिल उन लोगों में से है जो अपने कर्तव्य के प्रति सक्रिय भागीदारी विश्वविद्यालय के देते रहे हैं। विदाई समारोह में डा0 सुभाष कपिल ने कहा कि विश्वविद्यालय में 32 साल की सेवानिवृत्ति के बाद आज मेरी विदाई हो रही है। मगर विश्वविद्यालय के प्रति मेरा समर्पण आज भी कम नहीं है।

विश्वविद्यालय को जब भी मेरी आवश्यकता होगी तब विश्वविद्यालय के प्रति उतनी निष्ठा के साथ मे ंसहयोग करता रहूंगा। द्विजेन्द्र पन्त ने कहा कि डा0 सुभाष कपिल के अन्दर सृजनात्मक क्षमता है और उनकी जागरूकता विश्वविद्यालय के प्रति विशेष रही है। इस अवसर पर रजनीश भारद्वाज, राजीव त्यागी, दीपक आनन्द, रतन लाल, रमेश चन्द्र, नवीन, अमित धीमान, सेठपाल, जयप्रकाश गौड़, संजय गुप्ता, राजेन्द्र ऋषि, राजकुमार, हेमन्त सिंह नेगी, ललित नेगी, कुलभूषण शर्मा, वीरेन्द्र पटवाल, महेशचन्द्र जोशी, सुशील, मदन मोहन, किशन, राकेश, रूपेश पन्त, डा0 मदन मोहन उपाध्याय, विक्रम चैहान, जितेन्द्र सिंह, आशीष, अजय कुमार, संजय, प्रेम निवास गुप्ता, विरेन्द्र सिंह इत्यादि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन रजनीश भारद्वाज ने किया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

Leave a Comment

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: