Breaking News

योगगुरू बाबा रामदेव पर मुकदमा दर्ज करे सरकार : कांग्रेस

योगगुरू बाबा रामदेव पर मुकदमा दर्ज करे सरकार : कांग्रेस


-देवस्थानम बोर्ड को तत्काल भंग करे सरकार  


देहरादून। आयुर्वेद और ऐलोपैथी के विवाद में गुरुवार को कांग्रेस ने योगगुरू बाबा रामदेव पर बड़ा हमला बोला। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की मांग की। देवस्थानम को लेकर भी कांग्रेस ने सरकार को कठघरे में किया है। प्रीतम ने कहा कि सरकार तत्काल बोर्ड को भंग करे। अन्यथा सत्ता में आने पर कांग्रेस देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का काम करेगी।

राजीव भवन में मीडिया से बातचीत में प्रीतम ने कहा कि कोरोनाकाल में डाक्टर और मेडिकल कर्मी जान हथेली पर रखकर कर काम कर रहे हैं। ऐसे में बाबा ने अपने ऊटपटांग बयानों से सभी को हतोत्साहित करने का काम किया। यह पाप से कम नहीं है। केंद्र सरकार के कहने पर भी वो शांत नहीं है और आए दिन इसी प्रकार के बयान आ रहे हैं। कोरोना काल में भ्रम फैलाना भी अपराध है।

सरकार को तत्काल उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजना चाहिए। प्रीतम ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड को लेकर प्रदेश में भ्रम की स्थिति बनी हुई है। सीएम और सरकारी प्रवक्ता कहते हैँ इस पर पुनर्विचार किया जाएगा। जबकि पर्यटन मंत्री कहते हैं कि यह बना रहेगा। यह कानून और बोर्ड स्थानीय भावनाओं के अनुरूप नहीं है। सरकार इसे भंग करे। पूर्व शिक्षा मंत्री मंत्रीप्रसाद नैथानी ने भी सरकार से देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग की। कहा कि कुछ समय पहले सीएम खुद भी इसे भंग करने की घोषणा कर चुके हैं।

Read Also  लाॅकडाउनः किसान औने पौने दामों में सब्जी बेचने को मजबूर

अब इसे भंग न कर इसमें सदस्य नामित किए जा रहे हैं। यह कुचक्र रचा जा रहा है। कांग्रेस इसे बर्दास्त नहीं करेगी। कांग्रेस इस बोर्ड के खिलाफ जारी तीर्थ पुरोहितों के आंदोलन का समर्थन करती है। यदि सरकार ने बोर्ड को भंग न किया तो कांग्रेस सरकार में आने पर इसे भंग करेगी।


कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से राशन वितरण कार्यक्रम जारी है। गुरुवार को कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अगुवाई में मसूरी विधानसभा के पथरियापीर बद्रीनाथ चौक, किशननगर और विजयपुर में जरूरतमंदों को राशन किट बांटी। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल में केंद्र व राज्य सरकार हर मोर्चे पर नाकाम साबित हुई है।

प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने का कि कार्यकर्ताओं की ओर से लगातार गरीबों को सहायता पहुंचाई जा रही है। उन्होंने भाजपा की राज्य व केंद्र सरकार पर गरीबों की अनदेखी का आरोप लगाया। कहा कि कोरोना संक्रमण के बीच महंगाई आसमान छू रही है।

लोगों को जरूरत की चीजें दोगुने दाम में मिल रही हैं। मौके पर प्रदेश महामंत्री संगठन विजया सारस्वत, प्रदेश उपाध्यक्ष आर्येन्द्र शर्मा, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, विनोद चन्दोला, अनिल नेगी, सुनय गोयल, प्रतिमा सिह, रमेश बुटोला, श्रवण कुमार राजौरिया, सुरेश पटेल, सुनील अग्रवाल, राजेन्द्र बघेल, निखिल कुमार, सुन्दर सिंह पुण्डीर, संजय कनौजिया, पृथ्वी सिंह नेगी, दीप बोहरा, कोमल बोहरा, पीयूष जोशी, पार्षद रमेश बुटोला, स्वाति नेगी, विकास चौहान, राजन चौधरी आदि मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: