गूगल नवलेखा की गढ़ संवेदना न्यूज वेबसाइट बेहतरीन कार्य के लिए सम्मानित  | Doonited.India

December 12, 2019

Breaking News

गूगल नवलेखा की गढ़ संवेदना न्यूज वेबसाइट बेहतरीन कार्य के लिए सम्मानित 

गूगल नवलेखा की गढ़ संवेदना न्यूज वेबसाइट बेहतरीन कार्य के लिए सम्मानित 
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
गूगल नवलेखा की कार्यशाला में उपस्थित संपादक व प्रकाशक। 
https://navlekha.withgoogle.com/
इसकी मदद से बिना किसी खास डिजिटल जानकारी के भी आप ऑफ़लाइन कॉन्टेंट को आसानी से पूरी तरह से बदलाव करने लायक बना सकते हैं और ऑनलाइन पब्लिश कर सकते हैं. 

Virendra Dutt Gairola,
Virendra Dutt Gairola

Editor-In-Chief, गढ़ संवेदना न्यूज

गूगल नवलेखा की गढ़ संवेदना समेत तीन न्यूज वेबसाइट बेहतरीन कार्य के लिए सम्मानित 

देहरादून: उत्तराखंड में गूगल नवलेखा के तहत बनी न्यूज वेबसाइटों में उत्कृष्ट कार्य के लिए तीन वेबसाइटों को गूगल द्वारा सम्मानित किया गया। सम्मानित की गई वेबसाइटों में शामिल गढ़ संवेदना, द ग्राम टुडे और सेवा भारत टाइम्स शामिल हैं। इन न्यूूज वेबसाइटों को देहरादून में आईएसबीटी के पास स्थित एक होटल में आयोजित गूगल नवलेखा संपादक प्रकाशक कार्यशाला के दौरान गूगल की सीनियर मैनेजर टेªनिंग गिरिजा द्वारा सम्मानित किया गया। इस प्रशिक्षण कार्यशाला में नवलेखा न्यूज वेबसाइटों के संपादकों प्रकाशकों द्वारा बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया।

 

कार्यशाला में नवलेखा वेबसाइट के उपयोग और संचालन के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। प्रकाशकों संपादकों को वेबसाइट, वेबपेज, एक्सटेंशन, डोमेन, होस्टिंग, गूगल सर्च इंजन, क्रोलिंग, इंडेसिंग, सर्विंग व रैंकिंग, इटरनेट, स्पाइडर, सीटीआर, गूगल एडसेंस आदि के बारे में बताया गया। नवलेखा कार्यशाला में गूगल की सीनियर मैनेजर टेªनिंग गिरिजा ने प्रकाशकों संपादकों को गूगल नवलेखा वेबसाइटों के बेहतर उपयोग के संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। उन्होंने बताया कि गूगल नवलेखा वेबसाइट पर समाचार फीड करते समय समाचारों की गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि गूगल नवलेखा बेबसाइटों के माध्यम से हिंदी व क्षेत्रीय भाषाओं में समाचार, लेख आदि पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कार्यशाला में प्रश्नोत्तरी का आयोजन भी किया गया, जिसमें कि प्रश्नों के सही उत्तर देने वाले प्रकाशकों संपादकों को पुरस्कृत किया गया। कार्यशाला में प्रतिभाग करने वाले प्रकाशकों संपादकों को गूगल की तरफ से प्रमाणपत्र प्रदान किए गए। गूगल नवलेखा वेबसाइटों के माध्यम से छोटे, मझौले और बड़े सभी समाचार पत्रों व पत्रिकाओं के संपादकों प्रकाशकों को बदलते समय के साथ offline से online किया जा रहा है। ऐसे समाचार जिनसे समाज पर प्रतिकूल प्रभाव पड़े उनसे बचना चाहिए। धार्मिक भावना भड़काने वाले समाचारों से बचना चाहिए।

 

उन्होंने बताया कि नवलेखा के तहत प्रकाशकों संपादकों के लिए रिवार्ड योजना 1 नवम्बर से 30 नवम्बर तक लागू की गई है जिसमें 300 आर्टिकल डालने पर सिल्वर, 500 समाचार डालने पर गोल्ड और 700 आर्टिकल डालने पर प्लैटिनम पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। कार्यशाला में गूगल की सीनियर मैनेजर टेªनिंग गिरिजा द्वारा बेहतर और उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए नवलेखा वेबसाइटों गढ़ संवेदना डाॅट पेज, द ग्राम टुडे डाॅट पेज और सेवा भारत टाइम्स डाॅट पेज को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर गूगल के टीम लीडर अनय शुक्ला, मनन आनंद, सनी कुमार, राहुल कटारिया आदि उपस्थित रहे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: