जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक आयोजित  | Doonited.India

August 23, 2019

Breaking News

जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक आयोजित 

जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक आयोजित 
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देहरादून: जिलाधिकारी सी रविशंकर की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उद्योग विभाग द्वारा जनपद के सेलाकुई, लांघा, पटेलनगर आदि स्थानों पर स्थापित उद्योगों की समस्याओं के सम्बन्ध में गत बैठक में की गयी कार्यवाही के सम्बन्ध में जानकारी दी।

 

बैठक में जिलाधिकारी ने लालपुल से श्री महन्त इन्दिरेश अस्पताल की ओर जाने वाले मार्ग पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए पुलिस एवं नगर निगम को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। औद्यौगिक क्षेत्र सेलाकुई में ईएसआईसी की डिस्पेंसरी में चिकिक्सकों की तैनाती करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। बैठक में 122 एमआई सेलाकुई में मूलभूत सुविधाओं की कमी को दूर करने जिनमें, स्ट्रीट लाईट,  नालियों की सफाई, फुटपाथ का निर्माण व अन्य विकासमात्क कार्यों को करने हेतु सिडकुल के अधिकारियों को निर्देश दिये गये है।

उन्होंने नगर निगम एवं नगर निकाय क्षेत्रों के बाहर स्थापित औद्योगिक क्षेत्रों के बाहर कूड़ा निस्तारण के सम्बन्ध में जिला पंचायत को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि इन क्षेत्रों में सी एण्ड पी टैक्स के साथ ही लगान व ढूलाई टैक्स के लिए बैरियरों का चिन्हीकरण करने के निर्देश दिये। बैठक में मौहब्बेवाला औद्योगिक क्षेत्र सुभाषनगर में सड़क से नालियों का निर्माण किये जाने के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश एमडीडीए के अधिकारियों को दिये।

जिलाधिकारी ने राजकीय औद्योगिक अस्थान पटेलनगर की पुरानी पाइप लाईन को बदलने एवं सड़क के दोनों किनारों पर टाइल्स बिछाने के कार्य के साथ ही नालियों को गहरा कर मैन सड़क के नाले से जोड़ने के निर्देश उद्योग विभाग के अधिकारियों को दिये। बैठक में 122 एमआई सेलाकुई में नदी के किनारे सड़क के कच्चे हिस्से को पक्का किये जाने के निर्देश सिडकुल के प्रतिनिधि को दिये। साथ ही उन्होंने सड़क के बीचो-बीच विद्युत पोलों को हटाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिये गये। सैन्ट्रल होपटाउन स्थित ग्राम समाज की भूमि अग्निशमन विभाग के नाम किये जाने के लिए मुख्य अग्निशमन अधिकारी व एमडी सिडकुल को उप जिलाधिकारी से रिकार्ड प्राप्त कर कार्यवाही करने के निर्देष दिये।

उन्होंने अग्निशमन केन्द्र सेलाकुई में बोरवेल स्थापना के प्रस्ताव भी तैयार करने को कहा। बैठक में मौहब्बेवाला औद्योगिक क्षेत्र में अनाधिकृत पार्किंग एवं औद्योगिक क्षेत्र में गैर कानूनी ढंग से खड़े विक्रमोंध्वाहनों पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस क्षेत्राधिकारी यातायात को दिये। बैठक में सेलाकुई औद्योगिक क्षेत्र में शौचालय निर्माण के लिए आंगणन तैयार करने, बोरिंग की एन.ओ.सी दिये जाने, सीआईएस क्लेम प्राप्त करने, पटेलनगर में नालियों की नियमित सफाई करने, औद्योगिक आस्थान पटेलनगर में स्ट्रीट लाईटों के न चलने, सीडा की वेबसाईट के सुचारू रूप से कार्य न करने, औद्योगिक ईकाईयों में कार्यरत राज्य कर्मचारी बीमा सुविधा का लाभ दिलाने, शिमला बाईपास में भारी मार्गों के आवागम को सुचारू बनाये रखने, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा आनलाइन फीस जमा किये जाने, नो एन्ट्री जोन पटेलनगर में भारी वाहनों को नो एन्ट्री से मुक्त रखने, सेलाकुई में 220 केवीए पावर स्टेशन का निर्माण करने, वाणिज्य कर विभाग विकासनगर के सचल दल द्वारा औद्योगिक वाहनों पर उत्पीड़ात्मक कार्य करने, मिनी औद्योगिक क्षेत्र रानीपोखरी एवं लांघा रोड के भूखण्डों पर अग्निशमन विभाग द्वारा अनापत्ति निर्गत करने विषय पर चर्चा की गयी। इसके अलावा बैठक में जिला पंचायत को औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई में मैसर्स अम्बर ईकाई के सामने क्षतिग्रस्त सड़क को एक माह के भीतर निर्माण करने के निर्देश दिये। गये।

बैठक में विभिन्न औद्योगिक संस्थानों के पदाधिकायों के साथ ही पुलिस अधीक्षक यातायात प्रकाश चन्द्र, सचिव एमडीडीए गिरीश चन्द गुणवंत, अपर नगर आयुक्त नगर निगम नीरज जोशी, समेत सम्बन्धित विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: