Be Positive Be Unitedवित्तपोषित उत्तराखण्ड सार्वजनिक वित्तीय प्रबंधन सुदृढ़ीकरण परियोजना की आठवीं बैठक सम्पन्नDoonited News is Positive News
Breaking News

वित्तपोषित उत्तराखण्ड सार्वजनिक वित्तीय प्रबंधन सुदृढ़ीकरण परियोजना की आठवीं बैठक सम्पन्न

वित्तपोषित उत्तराखण्ड सार्वजनिक वित्तीय प्रबंधन सुदृढ़ीकरण परियोजना की आठवीं बैठक सम्पन्न
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में मंगलवार को सचिवालय में वर्ल्ड बैंक द्वारा वित्तपोषित उत्तराखण्ड सार्वजनिक वित्तीय प्रबंधन सुदृढ़ीकरण परियोजना  (Uttarakhand Public Financial Management Strengthening Project) की संचालन समिति की आठवीं बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान विभिन्न विषयों पर चर्चा के साथ ही प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृतियाँ प्रदान की गयी।

मुख्य सचिवओम प्रकाश ने राज्य के टैक्स डिपार्टमेंट में टैक्स एनालिटिक्स यूनिट स्थापित करने पर स्वीकृति प्रदान करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड राज्यकर विभाग को अपने डेटा सिस्टम और डेटा एनालिटिक्स क्षमताओं को मजबूत करने की आवश्यकता है, ताकि टैक्स सिस्टम को मजबूत किया जा सके और टैक्स एनालिटिक्स यूनिट विकसित की जा सके। उन्होंने कहा कि आयकर चोरी को रोकने एवं डाटा विश्लेषण के लिए ऐसे विशेषज्ञों को रखा जाए जिन्हें अपने क्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल हो।

मुख्य सचिव ने कहा कि खरीद सम्बन्धी शिकायतों के निस्तारण के लिए GRM पोर्टल को शीघ्र तैयार करवाया जाए। साथ ही विभागों को खरीदारी, GEM के माध्यम से करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। इस अवसर पर सचिव अमित नेगी, शैलेष बगोली एवं सौजन्या सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: