December 01, 2021

Breaking News

Face Care Tips: ये हैं वो 4 चीजें जिनके इस्तेमाल से चमक उठेगा चेहरा, ये समस्याएं होंगी दूर

Face Care Tips: ये हैं वो 4 चीजें जिनके इस्तेमाल से चमक उठेगा चेहरा, ये समस्याएं होंगी दूर


Face Care Tips: अगर आप चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे हटाकर एक नेचुरल ग्लो पाना चाहती हैं तो ये खबर आपकी मदद कर सकती है. इस खबर में हम आपके लिए चार ऐसे नुस्खे लेकर आए हैं, जिनके इस्तेमाल से आप एक चमकती हुई स्किन पा सकती हैं. यह नुस्खे दूध, केसर और हल्दी, और चंदन से तैयार होते हैं. 

चेहरे को खूबसूरत बनाने वाली चीजें

1. सरसों 
सरसों पाउडर और सरसों तेल को उबटन के रूप में पहले जमाने में प्रयोग किया जाता था. इसके बने उबटन से स्किन पर मालिश कर टैनिंग को दूर किया जा सकता है.

2. केसर
स्किन एक्सपर्ट्स कहते हैं कि केसर को दूध के साथ मिलाकर यदि चेहरे पर लगाया जाए तो त्वचा में नेचुरल ग्‍लो आता है. यही नहीं, दूध और चंदन के साथ यदि केसर का प्रयोग करें तो टैनिंग को भी दूर किया जा सकता है. 

3. दूध 
चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे कच्चे दूध की मालिश से हट सकते हैं. दूध से मालिश करने पर त्वचा के बंद रोम छिद्र खुल जाते हैं और और नेचुरल तरीके से स्किन क्‍लीन और मॉश्‍चराइज्ड होती है. 

Read Also  गिलोय के स्वास्थ्य लाभ

4. हल्दी 
चेहरे के कील, मुंहासे और ब्लैक हैडस को ठीक करने के लिए हल्‍दी का प्रयोग किया जाता है. चंदन, दूध, मलाई और शहद के साथ हल्‍दी मिलाकर फेसपैक के रूप में इसे प्रयोग करें, इससे नैचुरल ग्‍लो बढ़ता है. 

ये भी पढ़ें: Benefits of pomegranate: रोज इस वक्त खा लें सिर्फ 1 अनार, दूर भाग जाएंगी बीमारियां, मिलेंगे यह जबरदस्त फायदे

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Doonited Affiliated: Syndicate News Feed

Source link

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: