Breaking News

सैम्पलिंग का डाटा को शत-प्रतिशत अपलोड करना सुनिश्चित करेंः डीएम

सैम्पलिंग का डाटा को शत-प्रतिशत अपलोड करना सुनिश्चित करेंः डीएम

रूद्रपुर: जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद के समस्त उप जिलाधिकारी, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षकों के साथ कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम हेतु आवश्यक बैठक की। उन्होने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में संक्रमण के दृष्टिगत कन्टेन्मेंन जोन निर्धारित करें, ताकि वहां पर शत-प्रतिशत सैम्पलिंग कराई जा सके। उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु योजना बनाकर कार्य करें।

उन्होने कहा कि सैम्पलिंग टेस्टिंग पर विशेष फोकस करें व सैम्पलिंग का डाटा को शत-प्रतिशत अपलोड करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि डाटा अपलोड करने में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाशत नहीं की जायेगी। उन्होने उपजिलाधिकारी एवं सम्बन्धित चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए है कि संक्रमण की रोकथाम हेतु क्षेत्र में किसी प्रकार की कमी नही होनी चाहिए। उन्होने कहा कि मेन पावर आदि किसी भी प्रकार की आवश्यकता है तो निसंकोच मांगपत्र अपने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल उपलब्ध करायें।

उन्होने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर सुविधा मिले इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।  उन्होने कहा कि कार्य के साथ-साथ स्वंय व अपने फील्ड स्टाॅफ को भी संक्रमण के सुरक्षित रखें। उन्होने कहा कि जहां पर किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न होती है तो तत्काल अपने उच्चाधिकारियों को अवगत करायें ताकि उत्पन्न समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जा सके। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि समय-समय पर क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए कन्टेमेन जोन मे आवश्यक आपूर्ति सेवाओं की पूर्ति हो रही है या नही इसका भी निरीक्षण करें। उन्होने कहा कि आरटीपीसीआर टेस्ट को अधिक से अधिक बढ़ाऐं। उन्होने यह भी निर्देश दिए है कि नगर निगमध्नगर पालिकाध्नगर पंचायत अपने-अपने क्षेत्र में शत-प्रतिशत सेनेटाईज करे व संक्रमित व्यक्तियों का डाटा अपडेट रखें।

Read Also  उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय द्वारा जेलों में कैदियों को तीन माह के लिए पेरोल, अंतरिम जमानत देने की संस्तुति की

उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए है कि आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को पीपीई किट, आॅक्सीमीटर एवं थर्मामीटर तत्काल उपलब्ध करायें। उन्होने सम्बन्धित चिकित्साधिकारियों को सीएचसी व पीएचसी में आॅक्सीजन बेड, ऐम्बुलेंस आदि की व्यवस्थाऐं दुरूस्त करने के निर्देश दिए। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को कोरोना कफ्र्यू के दौरान जरूरतमंदों को भोजन आदि की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होने जिला पूर्ति अधिकारी को आॅफलाईन कार्ड धारकों को राशन मुहैया कराने के निर्देश दिये। उन्होने उपजिलाधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी को क्षेत्र में वितरण किये गये खाद्य सामग्री का डाटा अपडेट रखने कि निर्देश दिए। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को बेसहारा पशुओं के खाने-पीने की व्यव्सथा करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, ऊधम सिंह नगर बंशीधर तीवारी, अपर जिलाधिकारी उत्तम सिंह चैहान, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 डीएस पंचपाल, परियोजना निदेशक हिमांशु जोशी, संयुक्त मजिस्ट्रेट विशाल मिश्रा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 अविनाश खन्ना, जिला पंचायत राज अधिकारी विद्या सिंह सोमनाल, जिला पूर्ति अधिकारी तेजपाल सिंह आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: