पांच राज्यों में चुनावी सरगर्मियां तेज | Doonited.India

December 15, 2018

Breaking News

पांच राज्यों में चुनावी सरगर्मियां तेज

पांच राज्यों में चुनावी सरगर्मियां तेज
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर और मध्य प्रदेश के शहडोल में चुनावी रैलियों को किया संबोधित। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के देवरी में की जनसभा।

छत्तीसगढ में अब दूसरे चरण के मतदान में कुछ ही समय बाकी है। सभी राजनीतिक दलों ने अपने पूरी ताकत झोंक दी है। विभिन्न पार्टियों के दिग्गज नेता चुनाव प्रचार में जुटे हुए, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए परिवारवाद पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को यकीन था कि सिर्फ एक ही परिवार को लाल किले के प्राचीर से संबोधित करने का अधिकार है।

हिंसा के ज़रिए आम लोगों में भय पैदा करने वालों की कड़ी निंदा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने मतदान प्रक्रिया में बड़ी संख्या में हिस्सा लेकर साबित कर दिया है यहां लोकतंत्र की जड़ें काफी मज़बूत है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के शहडोल में एक अन्य चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला, प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस इस बात को पचा नहीं पा रही है कि एक आम आदमी कैसे देश का प्रधानमंत्री बन गया है। विमुद्रीकरण के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि सरकार के इस फैसले से सिर्फ एक परिवार को ही ज्यादा तकलीफ हुई है और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उनकी सरकार की लड़ाई आगे भी जारी रहेगी।

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सराहना करते हुए उन्होंने कि मध्य प्रदेश जैसे पिछड़े राज्य को विकसित राज्य में तब्दील कर दिया है।

ऊधर केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मिजोरम के कमलानगर में एक सभा को संबोधित करते हुए मिजोरम सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि लंबे समय से मिज़ोरम में कांग्रेस की सरकार लेकिन राज्य विकास की दौड़ से कोसों दूर है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में पार्टी के लिए प्रचार किया। सागर ज़िले के देवरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जनता से कई वादे किए। उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आती है तो युवाओं को रोज़गार दिया जाएगा ।

राजस्थान में भी पर्चा भरने का काम जारी है। इस बीच चुनाव आयोग की एक टीम आज से राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत की अध्यक्षता में चुनाव आयोग ने उदयपुर में विधानसभा चुनावों की तैयारी की समीक्षा कर रहा हैं। बैठक में जोधपुर, कोटा और उदयपुर संभाग के संभागीय आयुक्तों, जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस और चुनाव से जुडे अधिकारियों से फीडबैक लेकर चुनाव की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। राज्य में 7 दिसंबर को मतदान होना है, 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

राजस्थान के जयपुर में चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम को देख रही है। मोदी सरकार सबका साथ सब विकास की नीति पर काम कर रही है, इसमें किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : agency

Related posts

Leave a Comment

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: