September 18, 2021

Breaking News

नेपाल में चल रही परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने के प्रयास: एसजेवीएन

नेपाल में चल रही परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने के प्रयास: एसजेवीएन

एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने नेपाल के प्रधानमंत्री को कंपनी की विद्युत परियोजनाओं के तेजी से विकास संबंधी चिंताओं से अवगत कराया

देहरादून- 13 सितंबर, 2021- नेपाल में कंपनी की चल रही परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने के अपने प्रयास में एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री नन्द लाल शर्मा ने काठमांडू में नेपाल के प्रधानमंत्री, शेर बहादुर देउबा के साथ एक और बैठक की।

एसजेवीएन नेपाल में 400 केवी ट्रांसमिशन लाइन परियोजना के अलावा 900 मेगावाट की अरुण-3 जल विद्युत परियोजना और डाउनस्ट्रीम 679 मेगावाट की लोअर अरुण परियोजना का निर्माण कर रहा है।

नेपाल में कंपनी की परियोजनाओं के दौरे से लौटने पर, श्री शर्मा ने माननीय प्रधानमंत्री को 900 मेगावाट अरुण-3 जल विद्युत परियोजना की प्रगति से अवगत कराया। इस बैठक का उद्देश्य एसजेवीएन की कुछ उन चिंताओं से माननीय प्रधानमंत्री को अवगत कराना था जिनका परियोजना के तेजी से पूरा होने पर प्रभाव पड़ सकता है।

Read Also  Over 50% agricultural households in debt with average loan of Rs 74,121 in 2019: NSO survey

श्री शर्मा ने तेजी से विकास के तरीकों और नेपाल में हिमालयी नदियों की जलविद्युत क्षमता के दोहन पर भी चर्चा की। उन्होंने संसाधनों के बेहतर उपयोग और जलविद्युत परियोजनाओं के तेजी से विकास के लिए एक बेसिन एक डेवलपर की अवधारणा पर फिर से जोर दिया।

नेपाल के प्रधानमंत्री ने अरुण-3 जल विद्युत परियोजना की प्रगति की सराहना की और श्री शर्मा को एसजेवीएन की चिंताओं को दूर करने के लिए नेपाल सरकार द्वारा उपयुक्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इससे पहले नेपाल में एसजेवीएन की परियोजनाओं के दौरे के दौरान श्री नन्द लाल शर्मा ने 900 मेगावाट अरुण-3 परियोजना के पावर हाऊस, सर्ज शाफ्ट और ट्रांसफार्मर हॉल के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। मैसर्स पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड (सी-2 पैकेज के ठेकेदार) के प्रबंध निदेशक के साथ अपनी बैठक में श्री शर्मा ने सभी मुद्दों को हल करने और अप्रैल, 2023 तक परियोजना को कमीशनिंग करने में तेजी लाने के निर्देश दिए।

Read Also  Trial Over Killing of Activist Drives Dissent Against Palestinian Leadership

उन्होंने परियोजना के दोनों प्रमुख सिविल कार्य पैकेजों की भी समीक्षा की। बांध स्थल पर मैसर्स जेएएल के साथ भी एक बैठक आयोजित की गई, जहां श्री शर्मा ने सिविल ठेकेदार से बांध एवं एचआरटी के काम में तेजी लाने के लिए कहा ताकि परियोजना को निर्धारित समय के अनुसार पूरा किया जा सके।

श्री नंद लाल शर्मा ने एसजेवीएन की आगामी परियोजनाओं से बिजली की निकासी के लिए एसजेवीएन द्वारा कार्यान्वित की जा रही 400 केवी ट्रांसमिशन लाइन की प्रगति की भी समीक्षा की।

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: