DoonitedDSLR जैसी क्वालिटी देते हैं ये 4 डिजिटल कैमरा, Low Light में भी पाएं HD क्वालिटीNews
Breaking News

DSLR जैसी क्वालिटी देते हैं ये 4 डिजिटल कैमरा, Low Light में भी पाएं HD क्वालिटी

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
DSLR से अलग अगर आप कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो हम आपके लिए चार ऐसे डिजिटल कैमरा लेकर आए जिनसे आप लो लाइट में भी शानदार फोटोग्राफी कर सकते हैं। इन कैमरों की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इनके सारे फीचर्र ऑटोमैटिक है और इन्हें आप कम कीमत में खरीद सकते हैं। तो जानते हैं इन कैमरा के नाम और फीचर्स के बारे में।

Sony Cyber-shot RX100 V

सोनी का 5वीं जनरेशन कैमरा अपनी बेहतरीन क्वालिटी के लिए जाना जाता है। RX100 V में 20 मेगापिक्सल का सेंसर लगा है। इसका बेस लेंस 24-70एमएम और f/1.8-2.8 के साथ आता है। RX100 V में 0.05 सेकेंड्स का ऑटोफोकस टाइम है। यानी अब आप किसी भी पल को कैमरे में कैद करने से चुकेंगे नहीं। RX100 V से आप 30 फ्रेम प्रति सेकेंड्स की दर से 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। जबकि 120 एफपीएस से 1080 पिक्सल। डिवाइस की मदद से आप 240, 480 और 960 एफपीएस की दर से सुपर स्लो मोशन रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं।

Fujifilm X100F

X100F स्ट्रीट फोटोग्राफर्स के लिए एक बेहतर विकल्प है, जो डीएसएलआर जैसी क्वालिटी चाहते हैं। फूजीफिल्म के 4th जनरेशन वाले इस डिवाइस का लुक शानदार है। डिवाइस में फिक्स्ड लेंस कैमरा है जिसमें APS-C सेंसर लगा है। कैमरे के साथ आने वाला लेंस 35एमएम का है जिसका अपर्चर f/2.0 है। डिवाइस में 24 मेगापिक्सल का एक्स-ट्रांस 3 सेंसर है, जो 325 प्वाइंट हाईब्रिड ऑटोफोकस सिस्टम के साथ आता है। डिवाइस का ऑटोफोकस स्पीड 0.08 सेकेंड्स है। डिवाइस में हाईब्रिड ऑप्टिकल/ इलेक्ट्रॉनिक व्यू फाइंडर है, जो 60 फ्रेम प्रति सेकेंड्स की दर से काम करता है।

Canon PowerShot G9X

कैनन पॉवरशॉट G9X में 1-इंच सेंसर, वाई-फाई और एनएफसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। अगर आप कैजुअल फोटोग्राफी के लिए कम कीमत में एक अच्छे कैमरे की तलाश कर रहे हैं तो कैनन का पॉवरशॉट G9X एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। डिवाइस में 28-84एमएम का लेंस है, जिसका अपर्चर f/2-4.9 है। नेचर फोटोग्राफी के लिए यह डिवाइस आपके लिए परफेक्ट है। कैमरे का ऑटोफोक्स भी अच्छा काम करता है। अगर आप फोटोग्राफी सिख रहे हैं तो आपके लिए कैनन का यह कैमरा एक अच्छी पसंद साबित हो सकता है।

Olympus Stylus Tough TG-5

डिवाइस वॉटरप्रुफ, डस्टप्रुफ और शॉकप्रुफ है। यानी आप इसे लेकर कहीं भी फोटोग्राफी कर सकते हैं। इसमें बिल्ट इन जीपीएस फीचर भी दिया गया है। ऑउटडोर फोटोग्राफी के लिए यह एक बेहतर डिवाइस है। यह पानी के अंदर 50 फीट तक काम कर सकता है। यानी आप इससे स्वीमिंग पूल से लेकर समुद्र की लहरों के बीच भी इस्तेमाल कर सकते हैं। डिवाइस अगर 7 फीट की ऊंचाई से गिरता है तो इस पर असर नहीं पड़ेगा। डिवाइस में जियो टैगिंग का भी फीचर मौजूद है। डिवाइस में 12 मेगापिक्सल का सेंसर है जो लो लाइट में भी काम करता है। इसमें लगा लेंस 25-100 एमएम का है, जिसका अपर्चर f/2.0-4.9 है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : Agencies 

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: