Breaking News

DM ने तय किया प्रीपेड एंबुलेंस का किराया

DM ने तय किया प्रीपेड एंबुलेंस का किराया

हरिद्वार: जिलाधिकारी सी रविशंकर ने प्रीपेड एंबुलेंस के किराए की रेट लिस्ट जारी की है। इसके अलावा जिलाधिकारी ने 11 प्रीपेड एंबुलेंस के नंबर भी जारी किए हैं। डीएम ने तय रेट से ज्यादा किराया मांगने पर एंबुलेंस संचालकों और चालकों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है।

,बता दें कि एंबुलेंस की सुविधा की आड़ में कोविड संक्रमितों के परिजनों से अवैध वसूली की जिला प्रशासन को शिकायतें मिल रही हैं। जिस पर रोक लगाने के लिए प्रशासन ने यह कदम उठाया है। नए रेट लिस्ट के तहत सामान्य एंबुलेंस से 15 किमी के दायरे में जाने के लिए मरीज के परिजनों को 800 रुपये का शुल्क देना होगा। 15 किमी से अधिक दूरी तय करने पर किराये में 18 रुपये प्रति किमी के हिसाब से वृद्धि होगी। ऑक्सीजन और एसी की सुविधा युक्त सामान्य एंबुलेंस का 15 किमी की परिधि का शुल्क 1200 रुपये निर्धारित किया गया है। प्रतीक्षा शुल्क 250 रुपये प्रति घंटा होगा, जबकि 15 किमी से अधिक दूरी तय करने पर यहां प्रति किमी 20 रुपये के हिसाब से किराया बढ़ेगा।

15 किमी के दायरे में आईसीयू एंबुलेंस की सुविधा के लिए 3 हजार रुपये देने होंगे। नर्सिंग स्टाफ की उपलब्धता पर शुल्क 4 हजार और साथ में डॉक्टर मौजूद होने पर शुल्क 6 हजार रुपये होगा। निर्धारित परिधि के बाद नर्सिंग स्टॉफ, डॉक्टर की उपलब्धता वाली एंबुलेंस के लिए क्रमशः 45 और 50 रुपये प्रति किमी शुल्क लिया जाएगा। हरिद्वार में 28 अप्रैल को लगे कर्फ्यू के कारण कोरोना संक्रमण के मामलों में कुछ कमी जरूर आई है, हालांकि संक्रमण का डर अभी भी बना हुआ है। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने 3 मई यानि सोमवार से खुलने वाले कर्फ्यू को आगे बढ़ाते हुए 6 मई तक कर दिया है। कर्फ्यू के दौरान सभी अति आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छूट दी गई है।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: