Be Positive Be Unitedरूद्रपुर जिले में मात्र 68 प्रतिशत गर्भवती महिलाओं को कैल्शियम प्राप्ति पर डीएम ने जताई नाराजगीDoonited News is Positive News
Breaking News

रूद्रपुर जिले में मात्र 68 प्रतिशत गर्भवती महिलाओं को कैल्शियम प्राप्ति पर डीएम ने जताई नाराजगी

रूद्रपुर जिले में मात्र 68 प्रतिशत गर्भवती महिलाओं को कैल्शियम प्राप्ति पर डीएम ने जताई नाराजगी
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




रूद्रपुर: कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी रंजना राजगुरू के अध्यक्षता में विडियो काॅन्फ्रेन्सिग के माध्यम से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संघन समीक्षा बैठक का अयोजन किया गया। जिसमें जनपद के समस्त विकासखण्ड स्तरीय चिकित्सालयों के चिकित्सा अधीक्षकों से मातृ एवं शिशु कल्याण से सम्बन्धित कार्यक्रमों एवं योजनाओं की विस्तृत चर्चा की गई।

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि प्रथम त्रैमास में ए0 एन0 सी0 पंजीकरण एवं 04 ए0एन0सी0 जाँचों को शत-प्रतिशत कराना अनिवार्य है, उन्होने जनपद में मात्र 68 प्रतिशत गर्भवती महिलाओं को कैल्शियम प्राप्त पर नाराजगी वयक्त करते हुए यह निर्देश दिए कि जनपद में समस्त गर्भवती महिलाओं को आयरन एवं कैल्शियम की गोलियां आवश्यक रूप से प्रदान की जाएं। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद के सभी विकास खण्डों में कैल्शियम की गोलियां उपलब्ध करायें, इसी के साथ सरकारी



चिकित्सालयों में होने वाले प्रसव लक्ष्य को सापेक्ष 40 प्रतिशत होने पर यह निर्देश दिए कि सरकारी चिकित्सालयों में संस्थागत प्रसव बढ़ाने जाने हेतु समस्त चिकित्सा अधीक्षक क्षेत्र के ए0एन0एम0 एवं आशाओं को निर्देशित करें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम के अन्तर्गत निशुल्क भोजन, दवाईयां एवं जांचें समस्त लाभार्थी को आवश्यक रूप से दिये जाऐं।

उन्होने सम्बन्धित अधिकारीयों को टी बी नाॅटिफिकेशन पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी अपने अपने घ्क्षेत्र में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के कार्य की समीक्षा करें तथा टेलीमेडिसिन पर अतिशीघ्र कार्य प्रारम्भ करें।


इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 देवेन्द्र पंचपाल, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा0 टी0डी0 रखोलिया, ए0सी0एम0ओ0 डा0 उदय शंकर, डा0 अविनाश खन्ना, डा0 हरेन्द्र मलिक, डी0पी0ओ0 उदय प्रताप सिंह, जिला कार्यक्रम प्रबन्धक डा0 अभिषेक शर्मा आदि मौजूद थे।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: