Doonited जनसुनवाई कार्यक्रम में डीएम देहरादून ने सुनीं जनशिकायतेंHappy Independence Day
Breaking News

जनसुनवाई कार्यक्रम में डीएम देहरादून ने सुनीं जनशिकायतें

जनसुनवाई कार्यक्रम में डीएम देहरादून ने सुनीं जनशिकायतें
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। जनसुनवाई में आज कुल 24 शिकायतें समस्याएं लोगों द्वारा जिला अधिकारी के संज्ञान में लाई गई, जिनमें मुख्य रुप से जमीन पैमाईश, जलभराव, गन्दे पानी की निकासी, भूमि पर कब्जा, कोरल फैक्ट्री खोले जाने, सामग्री भुगतान, भूमि चिन्हाकन, रास्ते का निर्माण, भोपाल जाने हेतु पास, मुआवजा, शस्त्र लाईसेंस, बच्चों को वापस हाॅस्टल आने की अनुमति, जमीन नामांकन, वेतन बढोतरी, आर.सी.की राजस्व धनराशि जमा करने, भूमि विवाद, पट्टे की भूमि पर नाला निर्माण, अतिक्रमण हटाने, पुनः सेवायोजन, आवासीय विद्यालय हेतु भूमि, भू हस्तान्तरण एवं आर्थिक सहायता सम्बन्धी मामलेध्शिकायतेध्समस्यांए आम लोगों द्वारा उठाई गई।

जनसुनवाई के दौरान मोथरोवाला के सत्यप्रकाश डबराल ने क्षेत्र में बनी नहर की जमीन की पैमाईश कराये जाने हेतु आवेदन किया, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को मौका मुआयना करने के निर्देश दिये। निरंजनपुर के रामसुख ने मंदिर के पास जलभराव की समस्या से आवाजाही न होने का मामला उठाया, इस पर अपर जिलाधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये गये। डाॅ डी.एस नेगी ने महाराणा प्रताप चैक में गन्दे पानी के रिसाव का मामला उठाया इस पर जिलाधिकारी ने तत्काल क्षेत्र का मौका मुआयना करने का भरोसा दिलाया।

दूधली के चिन्तामणी द्वारा अवैध निर्माण की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी डोईवाला को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। सेलाकुई स्थित कोरल लेब्रोटरी के भूपेन्द्र पटेल ने फैक्ट्री खोलने की मांग की इस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी से रिपोर्ट प्राप्त होने पर आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही। सोनम श्रीवास्तव ने कलेक्टेªट को कम्प्यूटर, स्केनर आदि की सप्लाई के उपरान्त सामग्री के भुगतान का मामला उठाया, इस पर जिलाधिकारी ने स्मार्ट सिटी परियोजना से धनराशि प्राप्त होते ही भुगतान की कार्यवाही की जायेगी। इसी प्रकार कोविद आहूजा द्वारा आईटीबीपी क्षेत्र में भूमि के चिन्हांकन का मामला उठाया, जिस पर उप जिलाधिकारी सदर को मौका मुआयना करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई के दौरान पूनम चैहान, दीक्षा चैहान ने भोपाल जाने हेतु पास उपलब्ध कराये जाने की मांग की इस पर जिलाधिकारी ने बताया कि अन्य राज्य जाने हेतु पास निर्गत करने की आवश्यकता नही है।

लोअर नेहरूग्राम के ललित प्रसाद सती ने अपने आवास में जलभराव का मामला उठाया इस पर उप जिलाधिकारी सदर  को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। पित्थुवाला निवासी विनायक चैहान ने शस्त्र लाईसेंस दिये जाने का अनुरोध किया इस पर शस्त्र अनुभाग को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये गये। कुनाल सेलाकुई द्वारा पब्लिक स्कूल के छात्रों को वापस हाॅस्टल में बुलाये जाने का मामला उठाया। इस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी विकासनगर से आवश्यक परामर्श करने को कहा। रानीपोखरी निवासी विक्रम सिह ने भूमि के चिन्हिकरण का मामला उठाया, जिस पर जिलाधिकारी ने कोर्ट चलने पर आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही। दून अस्पताल  में तैनात सफाई कार्मिकों ने वेतन बढोतरी का मामला उठाया इस पर जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही का भरोसा दिलाते हुए साफ-सफाई कार्य में सहयोग करने को कहा।

रामकुमार जायसवाल एवं शंकर जायसवाल ने आर.सी. की राजस्व धनराशि का मामला उठाया इस पर जिलाधिकारी ने गत वर्ष के शराब का राजस्व धनराशि जमा करने के साथ ही अपर जिलाधिकारी विध्रा को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये।झाझरा निवासी पूनम सिंह ने भूमि विवाद की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी विकासनगर को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया, बलिराज के पट्टे की भूमि  पर नाला निर्माण के सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी सदर को मौका मुआवना करने के निर्देश दिए। रेनूबाला राना ने अतिक्रमण हटाने की, आशा जखमोला ने पुनः सेवायोजित करने, संदीप चैहान ने जनजाति आवासीय विद्यालय हेतु भूमि दिए जाने, सोमनाथ देहराखास द्वारा भूमि हस्तान्तरण हेतु पुनः स्पष्ट जांच कराने के साथ ही इन्दिरा अरोड़ा ने आर्थिक सहायता व रोजगार उपलब्ध कराने के मामले उठाये जिन पर जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही का भरोसा दिलाया।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: