Doonitedअल्मोड़ा: जिला योजना में स्वीकृत धनराशि को निर्धारित समय अवधि में व्यय करना सुनिश्चित करेंः डीएम News
Breaking News

अल्मोड़ा: जिला योजना में स्वीकृत धनराशि को निर्धारित समय अवधि में व्यय करना सुनिश्चित करेंः डीएम 

अल्मोड़ा: जिला योजना में स्वीकृत धनराशि को निर्धारित समय अवधि में व्यय करना सुनिश्चित करेंः डीएम 
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
अल्मोड़ा: जिला योजना में स्वीकृत धनराशि का निर्धारित समय अवधि तक व्यय करना सुनिश्चित करें यह निर्देश जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने जिला, राज्य सैक्टर केन्द्र सहायतित योजनाओं की समीक्षा के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

उन्होंने कहा कि जिन विभागों द्वारा माह दिसम्बर तक 50 प्रतिशत से कम धनराशि जिला योजना के अन्तर्गत व्यय की है वे माह जनवरी तक 75 प्रतिशत तक धनराशि खर्च करना सुनिश्चित करें। विशेषकर उन्होंने वन विभाग, पूल्ड आवास, महिला कल्याण, राजकीय सिंचाई, लोक निर्माण विभाग, क्रीड़ा, चिकित्सा, जल निगम आदि विभाग धनराशि व्यय करने में व्यक्तिगत रूचि दिखायें। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी प्रकार की कोई समस्या यदि सम्बन्धित विभागों को धनराशि व्यय करने में आ रही हो तो इसके लिए कोषागार से सम्पर्क किया जाय।

जिलाधिकारी ने बीस सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान बी व सी श्रेणी में जो विभाग है वे ए श्रेणी में आने का प्रयास करें इसके लिए उन्हें आंवटित धनराशि समय से व्यय करने की योजना बनानी होगी। उन्होंने समस्त विभागों को मार्च तक धनराशि को व्यय करने के निर्देश दिये। जिस विभाग द्वारा धनराशि व्यय नहीं की जाती है तो सम्बन्धित की जिम्मेदारी तय करते हुए आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने बीस सूत्रीय कार्यक्रम के अन्तर्गत टास्क फोर्स द्वारा सत्यापन के कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बताया कि माह दिसम्बर तक जिला योजना के अन्तर्गत 45.23 करोड़ रू0 के सापेक्ष 28.91 करोड़ रू0 व्यय किया जा चुका है जो लगभग 64 प्रतिशत है। उन्होंने अधिकारियों को तीन माह में निर्माण कार्यों में तेजी लाने व आंवटित धनराशि को समय से व्यय करने के निर्देश दिये।

इस दौरान जिलाधिकारी ने जनपद में चल रहे निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने निर्माणदायी संस्थाओं को कार्यों में गुणवत्ता के साथ-साथ तय समय में कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिये। निर्माणदायी संस्थाओं में उन्होंने यूपीआरएनएन के अधिकारियों को मेडिकल कालेज में अवशेष कार्यों को पूर्ण करने के अलावा बेस में चल रहे निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। वहीं निर्माणाधीन अन्र्तराज्यीय बस अडड़े के अन्तिम चरण के कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिये। कार्यदायी संस्था द्वारा विभिन्न राजकीय महाविद्यालयों में चल रहे निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण करने व कही पर धन की कमी होने पर शासन स्तर पर पत्राचार करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने पेयजल निर्माण निगम रानीखेत के अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनके द्वारा विभिन्न विद्यालयों में निर्माण कार्य व मरम्मत के कार्य किये जा रहे है उन्हें यथाशीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें। बख में निर्माणाधीन उत्तर किशोरी सदन के निर्माण कार्य के लिए विशेषकर उन्होंने अधिकारियों को मैनपावर बढ़ाने के निर्देश दिये। इस दौरान जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग, ग्रामीण निर्माण विभाग अल्मोड़ा व रानीखेत, केएमवीएन द्वारा जनपद में किये जा रहे विभिन्न निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्यों को समय से पूर्ण करने  व गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये।

बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी माहतिम यादव, वनाधिकारी सिविल सोयम के0एस0 रावत, परियोजना निदेशक नरेश कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी, अर्थ एवं संख्याधिकारी जी0एस0 कालाकोटी, अपर परियोजना निदेशकध्जिला कार्यक्रम अधिकारी मनविन्दर कौर, सहायक निबन्धक सहकारिता राजेश चैहान के अलावा समस्त जनपदस्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: