November 28, 2021

Breaking News

देवस्थानम बोर्ड का हल जल्द : कौशिक

देवस्थानम बोर्ड का हल जल्द : कौशिक

 

 

काशीपुर के एक होटल में बीजेपी ने प्रबुद्ध सम्मेलन में बुद्धिजीवी वर्ग को पार्टी के साथ जोड़ने की कोशिश की. उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र इस सम्मेलन में भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियां गिनाकर प्रबुद्ध वर्ग को साधने की रणनीति पर काम किया. सम्मेलन में मौजूद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने पीएम मोदी के साथ ही उत्तराखंड के मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की भी तारीफ की. इस सम्मेलन में काशीपुर, रामनगर, जसपुर और बाजपुर के प्रबुद्धजनों के साथ ही पार्टी के कई कार्यकर्ता शामिल हुए.

 

देवस्थानम बोर्ड का हल जल्द : कौशिक

कौशिक ने सम्मेलन में कहा कि केदारनाथ में पार्टी ने देवस्थानम बोर्ड मसले का हल जल्द निकाल लेने का ऐलान किया था और पार्टी इसके लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. कई बातें गिनाते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश इतनी तरक्की कर रहा है, जितनी पिछले 70 सालों में नहीं हुई. उन्होने साफ तौर पर कहा कि बीजेपी विचारों की पार्टी है और उसकी मज़बूत विचारधारा है. प्रबुद्ध सम्मेलन में कौशिक के वक्तव्य की कुछ खास बातें पॉइंट्स में देखिए.

Read Also  टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में सतर्कता जागरूकता सप्ताह शुरू

1. बीजेपी का कहना रहा था कि राम मंदिर बनेगा और जब इस मामले का नतीजा आया, तब देश में कहीं सांप्रदायिक तनाव की स्थिति नहीं हुई. पीएम मोदी ने वह कर दिखाया है जो पिछले 70 सालों में नहीं हुआ.
2. कश्मीर से धारा 370 हटाई गई और 35A भी हटाई जाएगी, यह भी पीएम मोदी के मज़बूत नेतृत्व का ही प्रमाण रहा.
3. तीन तलाक के संबंध में कानून बनाकर महिलाओं को अधिकार देने का काम भाजपा ने किया.
4. पीएम मोदी का कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला साहसिक और ऐतिहासिक है.
5. भाजपा वैचारिक रूप से मज़बूत है, जो राष्ट्रवाद के मुद्दे पर सबसे आगे खड़ी पार्टी है. हमारी पार्टी का एजेंडा विकास है और हम बाकी पार्टियों के बरक्स ज़्यादा ज़िम्मेदारी से खड़े हैं.
6. बीजेपी ने विकास की भी नई गाथा लिखी है. उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार ने विकास के नए आयाम छुए हैं. पीएम मोदी और सीएम धामी के नेतृत्व में प्रदेश विकास की ओर है.

Read Also  हरीश रावत: अमित शाह साबित करें अपना बयान

 

त्रिवेंद्र और हरीश रावत की मुलाकात पर क्या बोली बीजेपी?

 

कौशिक ने अपने वक्तव्य में कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लिया, तो कांग्रेस ने इस प्रबुद्ध सम्मेलन की भरपूर आलोचना की. राजनीतिक बयानबाज़ी के अलावा कौशिक ने उस वायरल तस्वीर पर भी प्रतिक्रिया दी, जिसमें बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत के साथ दिखे. कौशिक ने कहा कि बीजेपी के नेता विचारों की राजनीति करते हैं. किसी शिष्टाचार भेंट को सियासी एंगल से जोड़कर नहीं देखना चाहिए.

आरएसएस के साथ हो चुकी है अहम बैठक
गौरतलब है कि चुनाव के मद्देनज़र बीजेपी तमाम वर्गों को साधने की कोशिश कर रही है. प्रबुद्ध सम्मेलन से पहले हल्द्वानी में बीजेपी और आरएसएस की एक अहम बैठक हुई थी, जिसमें सरकार और संगठन के कामकाज को लेकर चर्चा हुई थी. इस बैठक में भी मदन कौशिक मुख्य रूप से मौजूद थे और उन्होंने वहां भी पीएम मोदी और सीएम धामी यानी केंद्र व उत्तराखंड सरकार के कसीदे गढ़े थे.

Read Also  स्कूल एजुकेशन ने जीती 9 वीं अंतर विभागीय टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता

 

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: