Doonited Dehradun शहर में पेयजल आपूर्ति सुचारु बनाये रखने के निर्देशNews
Breaking News

Dehradun शहर में पेयजल आपूर्ति सुचारु बनाये रखने के निर्देश

Dehradun शहर में पेयजल आपूर्ति सुचारु बनाये रखने के निर्देश
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

लॉकडाउन के दौरान दून में आमजन को पेयजल के लिए परेशान न होना पड़े, इसे लेकर विभाग के अधिकारी व्यवस्थाओं पर नजर बनाए हुए हैं। अधिकारियों ने अधीनस्थों को शहर में पेयजल आपूर्ति सुचारु बनाये रखने के निर्देश दिए हैं।

दिलाराम चौक स्थित जल भवन में जल संस्थान के अधिकारियों ने समीक्षा बैठक ली। जिसमें शहर की वर्तमान पेयजल आपूर्ति की समीक्षा करते हुए व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए। अपर सहायक अभियंता प्रशांत कुमार सेमवाल ने बताया कि मुख्यालय से मिले निर्देशों के क्रम में पेयजल व्यवस्था को लेकर सक्रियता बढ़ा दी गई है। सीवर और पेयजल से जुड़ी समस्याओं को लेकर त्वरित प्रतिक्रिया दी जाएगी। साथ ही फील्डकर्मी पेयजल लाइनों पर भी नजर बनाए रहेंगे।

कंट्रोल रूम में छह कर्मचारी तैनात

पेयजल आपूर्ति निर्बाध बनाये रखने के लिए पेयजल निगम मुख्यालय में आपातकालीन कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां से पेयजल आपूर्ति की स्थिति पर नजर रखी जाएगी। लॉकडाउन के दौरान शहरवासियों को पानी की समस्या से न जूझना पड़े, इसलिए रोजाना छह कर्मिकों की कंट्रोल रूम में ड्यूटी लगाई गई है। जिससे लोगों को किसी तरह की समस्या ना आए।

कोरोना को लेकर जल संस्थान भी सतर्क

कोरोना महामारी के मद्देनजर जल संस्थान भी सतर्क हो गया है। विभाग ने सीवर की सफाई करने वाले कर्मचारियों को हैंड सैनिटाइजर और हैंड वॉश प्रदान किए। जल संस्थान के अधिकारियों ने सफाई कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाव को जागरूक किया। इसके साथ ही कर्मचारियों को सैनिटाइजर, हैंड वॉश और साबुन बांटे गए।

इस दौरान कर्मचारियों से अपने परिवार को भी जागरूक करने की अपील की गई। जल संस्थान की प्रबंध निदेशक नीलिमा गर्ग ने कहा कि कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है। इससे बचने के लिए सतर्कता बेहद जरूरी है। इसीलिए सफाई कर्मचारियों को भी सावधानी बरतने को कहा गया है।

आनलाइन बिल जमा करने की सलाह

वहीं, उपभोक्ताओं से भी काउंटर पर बिल जमा करने के बजाय ऑनलाइन माध्यम अपनाने को कहा गया है। इसके लिए विभिन्न यूपीआई एप, जल संस्थान की वेबसाइट के जरिये भुगतान किया जा सकता है। इसके अलावा किसी भी प्रकार की समस्या या जानकारी के लिए विभाग के टोल फ्री नंबर 1800-180-4100 पर संपर्क कर सकते हैं।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: