देहरादून: पंचायत चुनाव का पहले चरण का मतदानः लोगों में मतदान को लेकर दिखा खासा उत्साह   | Doonited.India

October 23, 2019

Breaking News

देहरादून: पंचायत चुनाव का पहले चरण का मतदानः लोगों में मतदान को लेकर दिखा खासा उत्साह  

देहरादून: पंचायत चुनाव का पहले चरण का मतदानः लोगों में मतदान को लेकर दिखा खासा उत्साह  
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
देहरादून:  प्रदेश में पंचायत चुनाव के मतदान को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। कोई व्हीलचेयर पर तो कोई खच्चर पर सवार होकर पहुंचा। वहीं दूल्हा और दुल्हन ने भी सात फेरों से पहले मतदान करना जरूरी समझा। राज्य के 30 विकासखंडों में पहले चरण का मतदान सुबह आठ बजे से शुरू हुआ। सुबह से ही बूथों पर लोगों की लाइन लग गई थीं। ग्राम पंचायत सदस्य से लेकर जिला पंचायत सदस्य तक के करीब 10621 प्रत्याशियों का भाग्य बैलेट के जरिये तय किया गया।

बुजुर्ग मतदाता सुबह ही मतदान के लिए पहुंचने शुरु हो गए थे। उत्तरकाशी जिले में ग्राम पंचायत रनाड़ी के पोलिंग बूथ पर 105 वर्षीय तारा देवी व 103 वर्षीय कस्तूरी देवी मत डालने पहुंची। ऊधमसिंहनगर जिले के रुद्रपुर विकासखंड में दानपुर मतदान केंद्र पर बुजुर्ग हीरा लाल हार्ट पेशेंट होने के बावजूद मतदान कारने पहुंचे।

रुद्रप्रयाग जिले के खिर्सू ब्लॉक के भटोली गांव की शीतल ने सात फेरों से पहले मतदान किया। उत्तरकाशी के डुंडा ब्लॉक के पोलिंग बूथ उदालका में भी एक दूल्हा बरातियों के साथ मतदान करने पहुंचा। रुद्रपुर के शांतिपुरी के खमियां नंबर दो में 100 साल के बुजुर्ग वोट डालने आये। यहां छतरपुर में वोट डालने को मतदाता कतार में लगे रहे। टनकपुर में 72 साल की वोटर खच्चर पर बैठकर वोट डालने पहुंची। प्रदेश में चार बजे तक कुल 58 फीसदी मतदान हुआ। वहीं, देहरादून के रायपुर में चार बजे तक 74.39 तो डोईवाला में 62.39 फीसदी मतदान हुआ। अल्मोड़ा में शाम चार बजे तक के आए आंकड़ों के अनुसार 54.10 फीसदी मतदान हुआ है।

जिसमें कुल 106705 मतदाताओं ने मतदान किया। वहीं, नैनीताल में पिथौरागढ़ में 56.30 फीसदी मतदान हुआ। भीमताल में मतदान अधिकारी कैलाश आर्य पर ड्यूटी से गायब रहने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। उपजिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर यह कार्यवाही की गई है। देहरादून जिले के रायुपर में सौड़ा सरोली गांव निवासी जगतराम जोशी उम्र 103 साल मतदान करने पहुंचे। उनके साथ सेल्फी लेने वालों की भी भीड़ रही। दोपहर दो बजे तक देहरादून के रायपुर में 60.84 और डोईवाला में 48.17 प्रतिशत मतदान हो गया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: