August 10, 2022

Breaking News

रायपुर क्षेत्र नशा मुक्ति केंद्र में प्रताड़ना का मामला सामने आया

रायपुर क्षेत्र नशा मुक्ति केंद्र में प्रताड़ना का मामला सामने आया

शहर के नशा मुक्ति केंद्रों में भर्ती युवक-युवतियों से मारपीट और प्रताड़ना के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। क्लेमेंटटाउन थाना क्षेत्र के एक नशा मुक्ति केंद्र से 17 युवक भाग गए थे।

रायपुर क्षेत्र में संचालित एक नशा मुक्ति केंद्र का है। परिजनों के मुताबिक, उन्होंने अपने बेटे को पांच दिन पहले इस केंद्र में भर्ती कराया था। उनके बेटे के साथ वहां पर मारपीट की गई। इस बात का पता उनके एक रिश्तेदार को चला। रिश्तेदार ने जब युवक के परिजनों को बताया तो वह हैरान रह गए।

उन्होंने संचालकों से फोन पर बात की तो उन्हें भी धमकियां दी गईं। संचालकों ने कहा कि उनकी बहुत ऊपर तक जान पहचान है। उनका वह कुछ नहीं कर सकते। अपने बेटे को यहां से ले जाओ। इस पर परिजन युवक को वहां से ले आए।

पता चला कि वहां पर न तो दवाई दी जाती थी और न ही काउंसलिंग कराई जाती थी। बस नशे की जब मांग की जाती, तो उसके साथ मारपीट की जाती थी। इस मामले में उन्होंने एसएसपी को शिकायत की है। एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। 

Read Also  कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच डेंगू बुखार की दस्तक

इसके अलावा नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में एक युवक की हत्या का आरोप भी संचालकों पर लगा था। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। 

राजधानी के एक और नशा मुक्ति केंद्र में प्रताड़ना का मामला सामने आया है। पांच दिन पहले भर्ती कराए गए युवक के साथ वहां पर बुरी तरह से मारपीट की गई। परिजनों ने संचालकों से बात की तो उन्हें भी डराया धमकाया गया। इस मामले में परिजनों ने अब एसएसपी को शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: