October 19, 2021

Breaking News

DC vs KKR Dream11 IPL 2021 Qualifier 2: आज के मुकाबले में इन 11 खिलाड़ियों पर होगी सभी की नजरें

DC vs KKR Dream11 IPL 2021 Qualifier 2: आज के मुकाबले में इन 11 खिलाड़ियों पर होगी सभी की नजरें


Image Source : IPLT20.COM
IPL 2021 Dream11 DC vs KKR Qualifier 2 Today’s Predicted XI:

IPL 2021 Dream11 DC vs KKR Qualifier 2 Today’s Predicted XI: दिल्ली कैपिटल्स की टीम को बुधवार, 13 अक्टूबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में IPL 2021 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की चुनौती का सामना करेगी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का मुंह देख चुकी है, ऐसे में वह दूसरे क्वालिफायर में कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहेगी। इस मुकाबले का विजेता 15 अक्टूबर को होने वाले फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी।

दिल्ली की टीम टूर्नामेंट की सबसे संतुलित टीमों में से एक है। उसके पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम के अलावा प्रभावी तेज गेंदबाजी आक्रमण है जिसे दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से काफी सहयोग मिलता है। शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर की मौजूदगी में टीम का शीर्ष क्रम काफी मजबूत है। धवन पिछले सत्र में 618 रन के साथ दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे जबकि मौजूदा सत्र में भी 551 रन बना चुके हैं। उनके सलामी जोड़ीदार पृथ्वी ने भी चेन्नई के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया था। 

गेंदबाजी में कागिसो रबादा  और दक्षिण अफ्रीका के उनके साथी तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्किया की जोड़ी शानदार प्रदर्शन कर रही है। तेज गेंदबाज आवेश खान ने भी मौजूदा सत्र में अब तक 23 विकेट चटकाए हैं।

कोलकाता के लिए वरूण चक्रवर्ती और सुनील नारायण की स्पिन जोड़ी इस सीजन शानदार लय में दिख रही है। हालांकि केकेआर के लिए उसकी बल्लेबाजी थोड़ी चिंता का विषय है। टीम को शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठ से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी।

Read Also  IPL 2021: Young and able - Tales of India's super six!

DC vs KKR Qualifier 2 Live Streaming IPL 2021: कब, कहां और कैसे देख सकते हैं DC vs KKR का लाइव मुकाबला?

आइए जानते हैं DC vs KKR दूसरे क्वालीफायर मुकाबले की Dream 11 टीम-

विकेटकीपर (ऋषभ पंत)

ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए पिछले कुछ मैचों से लगातार रन बना रहे हैं। पंत ने इस सीजन में 15 मैचों में 37.54 की शानदार औसत से 400 से अधिक रन बनाए हैं।

बल्लेबाज (श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल)

श्रेयस अय्यर मध्यक्रम में लगातार रन बना रहे हैं, जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच जिताने वाली पारी भी शामिल है। शॉ ने अपने पिछले दो मैचों में चेन्नई के खिलाफ 60 और बैंगलोर के खिलाफ 48 रन बनाए थे और फिलहाल ऑरेंज कैप की दौड़ में एक मजबूत उम्मीदवार हैं। वहीं, शुभमन गिल इस सीजन कोलकाता के लिए 15 मैचों में 381 रन के साथ दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

ऑलराउंडर (शाकिब अल हसन, अक्षर पटेल, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर)

शाकिब अल हसन के शामिल होने से कोलकाता की टीम में एक नई मजबूती आई है। केकेआर के लिए दूसरे चरण में वेंकटेश अय्यर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक आठ मैचों में दो अर्धशतकों सहित 265 रन बनाए हैं। उन्होंने तीन विकेट भी लिए हैं। बैंगलोर के खिलाफ अपना जादू चलाने और कोलकाता को क्वालीफायर में पहुंचाने के बाद सुनील नारायण आत्मविश्वास से भरे होंगे।

Read Also  Dhoni on CSK future: Have to decide what's good for Chennai Super Kings

गेंदबाज (आर अश्विन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती)

सुनील नरेन की तरह आर अश्विन भी शारजाह की पिच पर अपनी छाप छोड़ सकते हैं। उन्होंने इस सीजन सिर्फ पांच विकेट चटकाए हैं और विश्व टी20 से पहले आईपीएल 2021 को अच्छे प्रदर्शन के साथ समाप्त करना चाहेंगे। “मिस्ट्री स्पिनर” वरुण चक्रवर्ती भी दिल्ली को चकित कर सकते हैं, जिन्होंने अब तक 15 विकेट लिए हैं और अपनी टीम की ओर से विकेट लेने वाले प्रमुख गेंदबाज हैं। पेसर लॉकी फर्ग्यूसन स्पिनर चक्रवर्ती और नरेन (14 विकेट) के बाद 12 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

9 साल, 140 मुकाबले और 0 ट्रॉफी… कुछ ऐसा रहा RCB के ‘कप्तान’ विराट कोहली का सफर

पिच रिपोर्ट

शारजाह की पिच पर बल्लेबाजों को बड़ी पारी खेलने से पहले उस पर समय बिताने की आवश्यकता होती है। टॉस जीतने वाली टीम से पहले बल्लेबाजी करने और अच्छा स्कोर बनाने की उम्मीद की जा सकती है।

मौसम अपडेट

Read Also  ICC T20 World cup में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

शारजाह में दिन साफ रहने की उम्मीद है। शाम के तापमान में 35 डिग्री के आसपास उतार-चढ़ाव रहेगा। टीमों को लू से कोई राहत नहीं मिलने की उम्मीद है जबकि बारिश से किसी भी तरह की रुकावट की संभावना नहीं है।

लाइव स्ट्रीमिंग 

DC vs KKR  Live स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न नेटवर्क पर देख सकते हैं। वहीं, सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग स्टार के वीडियो ऑन डिमांड प्लेटफॉर्म डिज्नी+हॉटस्टार पर देखी जा सकती है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी साव, रिपल पटेल, शिखर धवन, शिमरोम हेटमयार, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, अमित मिश्रा, एनरिक नॉर्किया, आवेश खान, बेन ड्वारशुइस, इशांत शर्मा, कागिसो रबादा, कुलवंत खेजरोलिया , लुकमान मेरीवाला, प्रवीण दुबे, टॉम कुरेन, उमेश यादव, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, सैम बिलिंग्स और विष्णु विनोद।

कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, गुरकीरत सिंह मान, करुण नायर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्युसन, पवन नेगी, एम प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर , शिवम दुबे, टिम साउदी, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, शाकिब अल हसन, सुनील नारायन, वेंकटेश अय्यर, शेल्डन जैक्सन और टिम सीफर्ट। 

(With PTI inputs)



Doonited Affiliated: Syndicate News Feed

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: