DARPA: जनरल एटॉमिक्स, लॉकहीड मार्टिन और नॉर्थ्रॉप ग्रुम्मन को अनुबंध प्रदान किया | Doonited News
Breaking News

DARPA: जनरल एटॉमिक्स, लॉकहीड मार्टिन और नॉर्थ्रॉप ग्रुम्मन को अनुबंध प्रदान किया

DARPA: जनरल एटॉमिक्स, लॉकहीड मार्टिन और नॉर्थ्रॉप ग्रुम्मन को अनुबंध प्रदान किया
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



सफल होने पर, नया यूएवी – जिसे लॉन्गशॉट कहा जाता है – लड़ाकू विमानों और बॉम्बर्स जैसे उच्च-मूल्य वाले मानवयुक्त विमानों को गतिरोध दूरी पर वापस चलने की अनुमति दे सकता है, जबकि ड्रोन आगे बढ़ता है और अपने स्वयं के वायु-लॉन्च किए गए हथियारों का उपयोग करके कई लक्ष्यों को निशाना बनाता है।

DARPA फरवरी 8 की घोषणा की कि इसने कार्यक्रम के पहले चरण के लिए जनरल एटॉमिक्स, लॉकहीड मार्टिन और नॉर्थ्रॉप ग्रुम्मन को अनुबंध प्रदान किया था, जिसके दौरान कंपनियां प्रारंभिक डिजाइन तैयार करेंगी।

DARPA के टैक्टिकल टेक्नोलॉजी ऑफिस के एक प्रोग्राम मैनेजर लेफ्टिनेंट कर्नल पॉल कैलहॉन ने कहा, “लॉन्गशॉट प्रोग्राम में मानवरहित, एयर-लॉन्च किए गए वाहन को चालू और उन्नत एयर-टू-एयर हथियारों को प्रदर्शित करने के लिए हवाई लड़ाकू अभियानों के प्रतिमान में बदलाव होता है।” । “लोंगशॉट युद्ध क्षमता पैदा करने का एक वैकल्पिक साधन प्रदान करके पारंपरिक वृद्धिशील हथियार सुधार को बाधित करेगा।”

लॉन्गशॉट कार्यक्रम के तहत, DARPA मल्टीमॉडल प्रणोदन का पता लगाने की योजना बना रहा है, जिसे संगठन ड्रोन के संचालन की अवधारणा की कुंजी के रूप में देखता है।

रक्षा विभाग ने वित्तीय 2021 बजट सामग्री में कहा, “मल्टी-मोडल प्रोपल्शन का उपयोग करने वाली एक वायु प्रणाली, धीमे गति के लिए उच्च ऊर्जा युक्त वायु वाहन, जो एंडगेम टार्गेट एंगेजमेंट के लिए अत्यधिक ऊर्जावान एयर-टू-एयर मिसाइलों को बनाए रखती है, को कैपिटल कर सकती है। । इस तरह, यूएवी को लंबी दूरी तक पार करने में सक्षम होने का लाभ मिलता है, जबकि इसके द्वारा लॉन्च किए गए हथियारों में उनके इच्छित लक्ष्यों को नष्ट करने की अधिक संभावना होती है।

DARPA ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि अगर लॉन्गशॉट का विकास सफल रहा है, तो हथियार “महत्वपूर्ण रूप से” उस सीमा का विस्तार कर सकता है, जिस पर एक मानवयुक्त विमान मानव पायलटों के लिए जोखिम को कम करते हुए एक लक्ष्य को संलग्न कर सकता है।

DARPA ने तुरंत अनुबंध के मूल्य या कार्यक्रम के भविष्य के शेड्यूल के बारे में टिप्पणी के लिए एक अनुरोध का जवाब नहीं दिया, हालांकि यह एक विज्ञप्ति में उल्लेख किया कि कंपनियां कार्यक्रम के भविष्य के चरण के दौरान पूर्ण पैमाने पर प्रदर्शनकारियों का निर्माण और उड़ान भरेंगी। उन परीक्षणों के दौरान, कंपनियां साबित करेंगी कि उनके लॉन्गशॉट यूएवी नियंत्रित उड़ान और हथियार लॉन्च करने में सक्षम हैं।

DARPA ने FY21 में लॉन्गशॉट कार्यक्रम शुरू किया, जिसमें वैचारिक डिजाइन कार्य शुरू करने के लिए $ 22 मिलियन का अनुरोध किया गया।

बजट दस्तावेजों के अनुसार, लॉन्गशॉट यूएवी को या तो बाहरी हार्डप्वाइंट से फाइटर पर या बॉम्बर पर आंतरिक खाड़ी से लॉन्च किया जा सकता है। वायु सेना और नौसेना दोनों भविष्य के संभावित ग्राहक हो सकते हैं।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: