September 26, 2021

Breaking News

डाबर ने उत्तराखंड में वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स की शुरुआत

डाबर ने उत्तराखंड में वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स की शुरुआत

21 गांवों के निवासियों को टीका लगाने के लिए उधम सिंह नगर जिला प्रशासन से मिलाया हाथ।

COVID-19 के खिलाफ भारत के युद्ध के साथ अपने जुड़ाव को गहरा करते हुए, दुनिया के प्रमुख विज्ञान-आधारित आयुर्वेद प्रमुख डाबर इंडिया लिमिटेड ने उत्तराखंड के उधमसिंहनगर के जिला प्रशासन के साथ मिलकर ‘वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स’, एक डोर-टू-डोर अभियान शुरू किया है । इसके अंतर्गत राज्य के रुद्रपुर और गदरपुर प्रखंड के 21 गांवों में टीकाकरण अभियान चलाया गया ।

सप्ताह भर चलने वाले इस अभियान में इन दो ब्लॉकों के प्रत्येक ग्राम के घर तक COVID टीके पहुंचाने का प्रयास किया गया है और इस क्षेत्र के सभी वयस्कों के लिए टीकाकरण बढ़ाने और टीकाकरण प्राप्त करने के अपने इस इस मिशन में राज्य सरकार की मदद करना है ।

“इस के अंतर्गत एक विशेष वाहन तैयार किया गया है, जो वरिष्ठ नागरिकों और विशेष रूप से विकलांग व्यक्तियों सहित प्राथमिकता समूहों को टीकाकरण करने के लिए उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर और गदरपुर ब्लॉक के विभिन्न गांवों की यात्रा करेगा।चूंकि कई निवासियों, विशेष रूप से गांवों के लोगों को टीकाकरण केंद्र में जाने में कठिनाई हो रही थी, इसलिए डाबर इंडिया लिमिटेड ने इस सुविधा को उनके घर तक पहुंचाने का फैसला किया।

Read Also  स्थानीय जनप्रतिनिधि विकास योजनाओं को पूर्ण कराने में बने सहयोगी: मुख्यमंत्री धामी

‘वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स’ पहल एक दिन में COVID टीकों की 150 से अधिक खुराक का प्रबंध कर रही है

इस पहल के माध्यम से, हम इन गांवों में 500 से अधिक वयस्कों को टीका लगाने में मदद कर चुके हैं। “ डाबर इंडिया लिमिटेड के सीएसआर प्रमुख श्री ए सुधाकर ने कहा।

इस अभियान के तहत ‘वैक्सीनेशन ऑफ व्हील्स’ वाहन रुद्रपुर ब्लॉक के 10 गांवों और गदरपुर ब्लॉक के 12 गांवों को कवर करेगा। यह संयुक्त पहल वंचित समुदायों के लिए टीकों तक पहुंच को आसान बनाएगी जो सामूहिक रूप से सामान्य स्थिति को वापसी में तेजी लाएगी।

“COVID महामारी ने पहले ही देशभर में कई लोगों के जीवन और आजीविका को प्रभावित किया है

इस महामारी से लड़ने के लिए टीकाकरण सबसे अच्छा उपाय है । इस पहल के साथ हमारा इरादा समुदाय को टीकों तक आसान पहुंच प्रदान करना तथा इस क्षेत्र में टीका करण दर में तेजी लाना है । हम टीकों और टीकाकरण से जुड़े मिथकों को दूर करने की दिशा में भी काम कर रहे हैं ।यह हर परिवार के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए समर्पित होने के हमारे आदर्श वाक्य के अनुरूप है।” श्री सुधाकर ने आगे बताया ।

Read Also  डीएम ने स्मार्ट सिटी के कार्यों का किया निरीक्षण

हाल के दिनों में COVID के मानव जाति के सबसे बड़े संकट के रूप में उभरने के साथ, डाबर इंडिया लिमिटेड ने COVID से लड़ने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी सीएसआर रणनीति को साकार किया और COVID रोगियों, फ्रंटलाइन पुलिस, स्वास्थ्य और स्वच्छता कार्यकर्ताओं को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से पहल की । इसके तहत, डाबर ने संकटग्रस्त परिवारों को किराने का सामान और सब्जियां, पोषण और स्वास्थ्य देखभाल उत्पाद और फेस मास्क प्रदान करने के अलावा पूरे भारत में COVID देखभाल केंद्रों को समर्थन दिया है

डाबर इंडिया लिमिटेड के बारे में : डाबर इंडिया लिमिटेड भारत की अग्रणी एफएमसीजी कंपनियों में से एक है

137 वर्षों के लिए गुणवत्ता और अनुभव की विरासत पर निर्माण, डाबर आज भारत का सबसे भरोसेमंद नाम और दुनिया की सबसे बड़ी आयुर्वेदिक और प्राकृतिक स्वास्थ्य देखभाल कंपनी है । डाबर इंडिया के एफएमसीजी पोर्टफोलियो में नौ पावर ब्रांड शामिल हैं: हेल्थ केयर श्रेणी में डाबर च्यवनप्राश, डाबर हनी, डाबर हनीटस, डाबर लाल तेल और डाबर पुदीन हरा; पर्सनल केयर स्पेस में डाबर आंवला, वाटिका और डाबर रेड पेस्ट; और खाद्य और पेय पदार्थ श्रेणी में रियल।

Read Also  मुख्यमंत्री: हम सूर्य नमस्कार और सूर्य उपासना के माध्यम से निरोगी रह सकते हैं

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: