October 28, 2021

Breaking News

डाबर ने उत्तराखंड में ऑक्सीजन जेनरेटर प्लांट चालू किया

डाबर ने उत्तराखंड में ऑक्सीजन जेनरेटर प्लांट चालू किया

सितारगंज तहसील के 126 गांवों में 2.5 लाख से अधिक लोगों को कवर करने के लिए 250 लीटर/ मिनट क्षमता का संयंत्र स्थापित

सितारगंज / रुद्रपुर, 29 सितंबर, 2021: COVID-19 महामारी की संभावित तीसरी लहर के दौरान समुदाय के सदस्यों और स्थानीय अधिकारियों का समर्थन करने की तैयारी करते हुए, डाबर समूह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सितारगंज, उत्तराखंड में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित किया है । आज शहर में आयोजित एक समारोह में 250 लीटर / मिनट क्षमता की इस ऑक्सीजन जेनरेशन यूनिट को उधमसिंह नगर की जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरु और श्री सौरभ बहुगुणा, विधायक- सितारगंज को सौंपी गई ।

2 महीने के भीतर स्थापित की यह ऑक्सीजन जेनरेशन यूनिट, क्षेत्र के तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को ऑक्सीजन सहायता प्रदान करने के अलावा, 32- बेड वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सीधे ऑक्सीजन प्रदान करेगी। यूनिट मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर भरने के लिए भी सुसज्जित है । यह ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट डाबर ग्रुप की सीएसआर शाखा डॉ एस के बर्मन ट्रस्ट द्वारा स्थापित किया गया है और यह शहर में मेडिकल-ग्रेड ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए दीर्घकालिक समाधान प्रदान करने में मदद करेगा ।

Read Also  मुख्यमंत्री ने रविवार को गढ़ी कैंट देहरादून में गोर्खाली सुधार सभा द्वारा आयोजित

इस यूनिट में एक कंप्रेसर ड्रायर, ऑक्सीजन जनरेटर और संचयन टैंक हैं जो इस क्षेत्र के अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों को ऑक्सीजन वितरण के लिए हैं । समारोह में डॉ. डी एस पऺचपाल, सीएमओ, उधमसिंहनगर, श्री आलोक कुमार दुबे, डाबर इंडिया लिमिटेड यूनिट हेड – पंतनगर और श्री अवनेश यादव, डाबर इंडिया लिमिटेड यूनिट एचआर हेड-पंतनगर ने भाग लिया ।

“दूसरी लहर के दौरान बढ़ते COVID-19 मामलों के साथ, ऑक्सीजन की आपूर्ति एक आपातकालीन आवश्यकता के रूप में सामने आई थी । यह एक अभूतपूर्व स्थितिथी , और ऑक्सीजन की भारी कमी के कारण मानव जीवन के भारी नुकसान से हम बेहद दुखी थे। सामुदायिक भलाई हमेशा से हमारी प्राथमिकता रही है और डाबर ग्रुप ने इस महामारी से लड़ने के लिए समर्थन देने का वादा किया है। इस प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में , हमने पर्याप्त ऑक्सीजन आपूर्ति की आवश्यकता को पूरा करने के लिए उधमसिंह नगर के जिला प्रशासन के साथ हाथ मिलाया है । यह संयुक्त पहल ऑक्सीजन की निर्बाधआपूर्ति सुनिश्चित करेगी, जो कि कोविड-19 से जुड़ी मृत्युदर को नियंत्रण में लाने के लिए आवश्यक है। ” डाबर इंडिया लिमिटेड के सीएसआर प्रमुख श्री ए सुधाकर ने कहा।

Read Also  उच्च शिक्षा विभाग में मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर शीघ्र हो कार्यवाहीः डॉ. धन सिंह रावत

“मैं इस ऑक्सीजन संयंत्र को रिकॉर्ड समय में स्थापित करने में उनके समर्थन के लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद देना चाहता हूं । हम इस तरह के अभूतपूर्व संकट के दौरान जिले, राज्य और राष्ट्र के नागरिकों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं । हम न केवल राहत उपायों को शुरू करने बल्कि समुदाय में COVID टीकाकरण अभियान का अधिकतम कवरेज सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं । सितारगंज में यह नया ऑक्सीजन जेनरेटर प्लांट कोविड के खिलाफ लड़ाई में समाज का समर्थन करने की दिशा में एक और कदम है । ” डाबर इंडिया लिमिटेड यूनिट हेड-पंतनगर श्री आलोक कुमार दुबे ने कहा ।

उत्तराखंड के सितारगंज के अलावा, डाबर समूह भोजपुर (उत्तर प्रदेश) और वाराणसी (उत्तर प्रदेश) में भी ऑक्सीजन पैदा करने वाला संयंत्र स्थापित कर रहा है ।

डाबर इंडिया लिमिटेड के बारे में :डाबर इंडिया लिमिटेड भारतकी अग्रणी एफएमसीजी कंपनियों में से एक है । 137 वर्षों के लिए गुणवत्ता और अनुभव की विरासत पर निर्माण, डाबर आज भारत का सबसे भरोसेमंद नाम और दुनिया की सबसे बड़ी आयुर्वेदिक और प्राकृतिक स्वास्थ्य देखभाल कंपनी है ।डाबरइंडियाकेएफएमसीजीपोर्टफोलियोमेंनौपावरब्रांडशामिलहैं: हेल्थकेयरश्रेणीमेंडाबरच्यवनप्राश, डाबरहनी, डाबर होनिटस, डाबर लाल तेल और डाबर पुदीन हारा; पर्सनल केयर क्षेत्र में डाबर आंवला, वाटिकाऔर डाबर रेड पेस्ट ; और खाद्य और पेय पदार्थ श्रेणी में रियल।

Read Also  जनता का सीएम, जनता के बीच

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: