COVID-19 भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों की मदद कर रहे हैं | Doonited News
Breaking News

COVID-19 भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों की मदद कर रहे हैं

COVID-19 भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों की मदद कर रहे हैं
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




अमेरिका के ‘न्यू जर्सी’ क्षेत्र में भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों की मदद के लिए प्रयास कर रहे हैं और राज्य और स्थानीय अधिकारियों ने हजारों निवासियों को महत्वपूर्ण COVID-19 वैक्सीन शॉट्स का प्रबंध किया है। ओशन काउंटी के स्वास्थ्य विभाग में निदेशक सार्वजनिक स्वास्थ्य, तैयारी, योजना और शिक्षा डॉ। मुकेश रॉय, हृदय रोग विशेषज्ञ और डॉ। अविनाश गुप्ता, मोनिमाउथ और ओशियन काउंटी चैप्टर ऑफ एसोसिएशन ऑफ अमेरिकन फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन (MOCAAPI) के अध्यक्ष मदद के लिए एक पहल कर रहे हैं। न्यू जर्सी के ओशन काउंटी में अधिकारियों को क्षेत्र में कमजोर आबादी के लिए COVID-19 वैक्सीन की खुराक का प्रबंध करना है।

ओशन काउंटी के आयुक्त गेरी लिटिल ने एक बयान में कहा कि “सभी हाथों पर डेक” के लिए वैक्सीन की खुराक का प्रबंध करना आवश्यक है और “सरकार इसे अकेले पूरा नहीं कर सकती है।” स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के सभी पहलुओं के साथ इसका पूर्ण सहयोग होना चाहिए। ”

लगभग 200,000 वरिष्ठ नागरिक ओशन काउंटी में रहते हैं, राज्य में वरिष्ठ नागरिकों की सबसे बड़ी आबादी, लिटिल ने ओशन काउंटी स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा था। इसने कहा कि ओशन काउंटी ने गवर्नर फिल मर्फी के कर्मचारियों से अपील की थी कि वे जनता की सेवा के लिए वैक्सीन वितरण का विस्तार करने के लिए अस्पतालों की आवश्यकता करें, जो अब मिल सकता है।

“हमें इस प्रयास का हिस्सा बनने के लिए हमारे सभी स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं की आवश्यकता है,” छोटे ने बयान में कहा। “वैक्सीन के लिए प्रवेश हर जगह होना चाहिए।” इस कॉल का जवाब देते हुए, रॉय और गुप्ता ने उन प्रयासों का नेतृत्व किया, जिनमें बड़ी संख्या में भारतीय मूल के चिकित्सक स्वेच्छा से अपने समय और प्रयासों को देखते हुए वीकेंड पर निवासियों को टीके लगाने में मदद करते थे। असबरी पार्क प्रेस की एक रिपोर्ट में रॉय के हवाले से कहा गया है कि एसोसिएशन ऑफ अमेरिकन फिजिशियंस ऑफ इंडियन ओरिजिन (AAPI) जैसे संगठन काउंटी को यह सुनिश्चित करने में मदद कर रहे हैं कि एक बड़ी आबादी का टीकाकरण हो।

“वे ऐसा करने के लिए अपना समय यहाँ दे रहे हैं। वह असाधारण रहा है। मेरा मानना ​​है कि छह महीने तक, हमारे पास टीकाकरण करने वाले लोगों का बहुमत होना चाहिए, ”असबरी पार्क प्रेस की रिपोर्ट में रॉय ने कहा है। महासागर काउंटी COVID-19 वैक्सीन वितरण क्लिनिक टॉम्स नदी में आरडब्ल्यूजे बरनाबस हेल्थकेयर एरिना में है।

एस्बरी पार्क प्रेस की रिपोर्ट में गुप्ता के हवाले से लिखा गया है, “हम हर हफ्ते यहां आते हैं और हम तब तक यहां रहने वाले हैं जब तक कि ओशन काउंटी के सभी निवासियों का टीकाकरण नहीं हो जाता।” रॉय ने पहले कई आपदा प्रतिक्रिया गतिविधियों को समन्वित किया है, जिसमें सुपर स्टॉर्म सैंडी, एच 1 एन 1 और ईबोला के प्रकोप शामिल हैं और उनके नेतृत्व और पहल के तहत, कई काउंटी निवासियों को महत्वपूर्ण सीओवीआईडी ​​-19 वैक्सीन शॉट्स मिल रहे हैं, फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (एफआईए) के पूर्व अध्यक्ष। अमेरिका में अग्रणी छत्र प्रवासी संगठन, आलोक कुमार ने कहा।



कुमार भी अपने समय की सेवा कर रहे हैं और कहा कि यह “दत्तक देश” को वापस देने और महामारी के खिलाफ लड़ाई में समर्थन करने का एक अवसर है। कुमार ने कहा कि अनूठे सहयोग के माध्यम से, MOCAAPI के 30 से अधिक चिकित्सकों ने हर हफ्ते स्वेच्छा से महासागर काउंटी के निवासियों का टीकाकरण किया है। उन्होंने कहा कि केवल एक ही दिन में, MOCAAPI चिकित्सकों ने 2,000 से अधिक महासागर काउंटी निवासियों का टीकाकरण किया।

स्वयंसेवक मीनल जैन ने इस टीकाकरण के प्रयास में 50 से अधिक स्वयंसेवकों को प्रदान करके “बहुमूल्य सहायता” को बढ़ाया। अस्बरी पार्क प्रेस की रिपोर्ट में कहा गया है कि ओशन काउंटी शेरिफ माइकल मस्ट्रोन्डी ने MOCAAPI की भूमिका को “जीवन-रक्षक” कहा है। ओशन काउंटी स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा गया है कि न्यू जर्सी ने घोषणा की थी कि 14 जनवरी से शुरू होने वाले सभी राज्य के निवासियों की उम्र 65 और उससे अधिक आयु वर्ग के सीओवीआईडी ​​-19 टीकाकरण के योग्य हैं।

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर नियुक्तियों को शेड्यूल करने का प्रयास करने और स्वास्थ्य विभाग को कॉल करने वाले लोगों की मात्रा में जबरदस्त वृद्धि हुई है, बयान में कहा गया है। ओशन काउंटी पब्लिक हेल्थ के कोऑर्डिनेटर डैनियल रेगेने ने एक बयान में कहा कि “हम टॉम्स रिवर हाई स्कूल नॉर्थ में अखाड़े में एक दिन में लगभग 500 टीकाकरण कर रहे हैं और रोजाना 700 देने के लिए रैंप पर हैं,” उन्होंने कहा।

“हम और अधिक कर सकते हैं जब तक हमारे पास अधिक कर्मचारी और अधिक टीका है। हम इसके आने के समय का इंतजार कर रहे हैं। “हर एक व्यक्ति जो एक नियुक्ति पाने में सक्षम था, उसके लिए पांच या 10 नहीं हो सकता,” उन्होंने कहा। “हम सब कर रहे हैं हम सभी को समायोजित कर सकते हैं लेकिन हमें सभी स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं, अस्पतालों से लेकर घर की स्वास्थ्य सेवाओं तक मदद की ज़रूरत है,” उन्होंने कहा।

कुमार ने कहा कि MOCAPPI स्वयंसेवकों द्वारा काउंटी के अधिकारियों और निवासियों द्वारा व्यापक रूप से सराहना की जा रही है। AAPI ने कहा है कि भारतीय-अमेरिकी देश की आबादी का एक प्रतिशत से भी कम हिस्सा है, लेकिन वे अमेरिकी डॉक्टरों और चिकित्सकों का नौ प्रतिशत हिस्सा हैं। अमेरिका में सेवारत हर सात डॉक्टरों में से एक भारतीय विरासत का है, जो अमेरिका की 40 मिलियन से अधिक आबादी को चिकित्सा देखभाल प्रदान करता है।

लगभग 80,000 भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक हैं, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में COVID-19 महामारी से लड़ने में सबसे आगे हैं। इसके अलावा, इस देश में लगभग 40,000 मेडिकल छात्र, निवासी और भारतीय मूल के लोग हैं, जो महामारी से प्रभावित कई अस्पतालों का समर्थन कर रहे हैं, संगठन ने कहा है। PTI YAS RS




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: