COVID 19: Grips Maharashtra & MP, Curfew In Jodhpur | Doonited News
Breaking News

COVID 19: Grips Maharashtra & MP, Curfew In Jodhpur

COVID Scare Grips India: Gujarat Guards Up Check Posts At Maharashtra & MP, Curfew In Jodhpur | Check Status Of Your State
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




स्थिति में सुधार के महीनों के बाद, कई क्षेत्रों में कोरोनोवायरस मामलों की संख्या में अचानक वृद्धि महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, केरल, राजस्थान जैसे कई राज्यों के लिए चिंता का कारण बन गई है।

जैसा कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) द्वारा कहा गया है, केरल और महाराष्ट्र जैसे राज्य वर्तमान में सक्रिय कोविद -19 मामलों के 74 प्रतिशत के साथ सबसे खराब हैं। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब और जम्मू कश्मीर में ओ कोरोनोवायरस संक्रमण में एक दैनिक स्पाइक देखा जाता है।

 

यहां बताया गया है कि राज्य COVID-19 वृद्धि से कैसे निपट रहे हैं:

गुजरात: उपलब्ध नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 315 ताजा मामले सामने आए। मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,406 हो गई, जबकि राज्य में कुल संक्रमणों की संख्या बढ़कर 2,67,419 हो गई।

कोविद -19 मामलों में तेजी से वृद्धि के कारण, गुजरात सरकार ने सोमवार को कार्रवाई शुरू की और राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों की स्क्रीनिंग के लिए महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमाओं पर चौकी की रखवाली की। प्रवेश बिंदु पर सीमा चौकियों की स्थापना के अलावा, देश के विभिन्न हिस्सों से अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत, राजकोट और भावनगर जैसे प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर पहुंचने वाले यात्रियों की भी स्क्रीनिंग की जाएगी।

कर्नाटक: दक्षिण कन्नड़ में प्रवेश करने वाले केरल के लोगों के लिए थालापाडी सीमा पर किए गए चेक; केवल नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण प्रमाणपत्र वाले लोगों को अनुमति दी जा रही है। कर्नाटक सरकार ने निर्णय लिया है कि केवल नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण प्रमाण पत्र वाले लोगों को कर्नाटक में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। कर्नाटक के डीजीपी ने आश्वासन दिया है कि आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों को इस आवश्यकता से मुक्त किया जा सकता है।

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के बुलढाणा के बुलढाना शहर, चिखली, खामगाँव, देउलगाँव राजा और मलकापुर में प्रतिबंध लगाए गए हैं जहाँ पिछले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में COVID मामले दर्ज किए गए हैं। सुबह 8 बजे से 3 बजे के बीच आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी जाएगी। दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। घर अलगाव की अनुमति नहीं है।

इस बीच बीएमसी के अधिकारी राज्य में कोविद -19 शासन की धज्जियां उड़ाने वालों को दंडित करते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि 21 फरवरी को 14,100 लोगों को दंडित किया गया और फेस मास्क प्रवर्तन अभियान के दौरान उनसे 28.20 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया। कुल 16,02,536 लोगों को कल तक दंडित किया गया और कुल मिलाकर उनसे 32,41,14,800 रुपये का जुर्माना वसूला गया।

मध्य प्रदेश: गृह विभाग ने भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, बैतूल, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, बड़वानी, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, अलीराजपुर और महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों को COVID -19 पर जिला संकट प्रबंधन समितियों की बैठक बुलाने के लिए कहा है।

राजस्थान Rajasthan: कोरोनावायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण, राजस्थान सरकार ने जोधपुर में 21 मार्च तक धारा 144 लागू करने का फैसला किया है। इसके अलावा, शादियों सहित सभी सार्वजनिक समारोहों के लिए 100 उपस्थित लोगों की टोपी अनिवार्य की गई है। जोधपुर पुलिस द्वारा जारी आदेश के अनुसार, स्कूलों और कॉलेजों को कार्य करने की अनुमति दी गई है।




Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: