Doonitedकोरोना से दुनिया पस्तNews
Breaking News

कोरोना से दुनिया पस्त

कोरोना से दुनिया पस्त
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दुनिया के 195 देशों में कोरोना का कहर जारी है। अब तक 422,566 लोग संक्रमित हैं, जिसमें 18,887 लोगों ने दम तोड़ दिया है। जबकि 108,388 लोग ठीक भी हो चुके हैं। दुनिया के अलग-अलग देशों में कोरोना वायरस का आतंक जारी है। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना संक्रमण से मौजूदा समय में इटली सबसे ज्यादा प्रभावित है। इटली में हर रोज 700 से अधिक मौतें हो रही हैं। वहीं 5 हजार से अधिक संक्रमण के केस भी सामने आ रहे हैं। जबकि चीन की हालत स्थिर है। चीन में पिछले एक सप्ताह से कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। इन सब के इतर कोरोना वायरस के आगे अमेरिका भी पस्त नजर आ रहा है। अमेरिका में एक दिन में 222 से अधिक लोगों ने दम तोड़ा है जबकि 11,074 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

भारत में लॉकडाउन, 
इस बीच भारत की 130 करोड आबादी घरों में कैद हो गई है. बस, ट्रेन समेत सभी सार्वजनिक वाहनों को बंद कर दिया गया है. अंतरराष्‍ट्रीय के बाद घरेलू फ्लाइट्स भी रद कर दी गई हैं. भारत में अब तक 562 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 40 लोग स्‍वस्‍थ्‍य होकर घर लौट चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार शाम 8 बजे देश के नाम संबोधन में पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा कि यही इस वायरस को फैलने से रोकने के एक तरीका है.

पाकिस्‍तान में हालात बुरे
पाकिस्‍तान (Pakistan) में अब तक 1,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं. यहां की इमरान खान सरकार ने अभी तक लॉकडाउन नहीं किया है. हालांकि, कुछ राज्‍यों ने आम लोगों पर पाबंदियां लगा दी हैं. पाकिस्‍तान में सेना ने मोर्चा संभाल लिया है.

थाइलैंड में कल होगी आपातकाल की घोषणा!
बांग्‍लादेश (Bangladesh) में अब तक 39 लोग संक्रमित हुए हैं, जिनमें 5 की मौत हो चुकी है. बांग्‍लादेश सरकार ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्‍टेंसिंग पर जोर दिया है. इसके लिए सेना की मदद ली जा रही है. सेना के जवान विदेश से लौटे हजारों लोगों की निगरानी कर रहे हैं.

इंडोनेशिश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 49 लोगों की मौत हो चुकी है.
इंडोनेशिया (Indonesia) सरकार ने 2018 एशियन गेम्‍स के लिए बनाए गए एथलीट विलेज को कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के अस्‍थायी अस्‍पताल में तब्‍दील कर दिया है. जकार्ता में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है.

थाइलैंड (Thailand) में बृहस्‍पतिवार से एक महीने के लिए आपातकाल (State of Emergency) लागू कर दिया जाएगा. वहां 900 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं.



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : Agency

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: