Covid-19: वर्तमान में, 5 राज्यों में कोरोनोवायरस के मामलों में रोजाना की बढ़ोतरी देखी जा रही है | Doonited News
Breaking News

Covid-19: वर्तमान में, 5 राज्यों में कोरोनोवायरस के मामलों में रोजाना की बढ़ोतरी देखी जा रही है

After Maharashtra, Punjab Reports Spike In New Covid-19 Cases; Here Are 5 States Displaying Worrying Upsurge
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



5 राज्यों में कोरोनावायरस मामलों में स्पाइक एक बार फिर टीकाकरण अभियान के बीच चिंता का कारण बन गया है। महाराष्ट्र के बाद, पंजाब ने मामलों में कमी दर्ज की है। 

केंद्र सरकार ने शनिवार को जानकारी दी कि वर्तमान में, 5 राज्यों में कोरोनोवायरस के मामलों में रोजाना की बढ़ोतरी देखी जा रही है। ये केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश हैं।

“पिछले सप्ताह में, महाराष्ट्र ने दैनिक नए मामलों की संख्या में एक वृद्धि का प्रदर्शन किया है, आज देश में सबसे अधिक दैनिक नए मामलों का लेखा-जोखा है। पिछले 24 घंटों में, राज्य में 6,112 दैनिक नए मामले सामने आए हैं,” केंद्र सरकार का बयान पढ़ा। उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र की तरह, पंजाब ने भी पिछले 24 दिनों में 383 दैनिक नए मामलों के साथ पिछले 7 दिनों में रिपोर्ट किए गए दैनिक नए मामलों की संख्या में अचानक वृद्धि दिखाई है।”

पिछले सात दिनों में, छत्तीसगढ़ में भी दैनिक सक्रिय नए मामलों में वृद्धि देखी गई है। बयान में बताया गया है कि पिछले 24 घंटों में 259 दैनिक नए मामले सामने आए हैं।

इस बीच, केरल में पिछले 24 घंटों में 4,505 ताज़ा लोगों के साथ दैनिक नए मामलों की एक उच्च संख्या की रिपोर्ट करना जारी है। केंद्र सरकार ने वायरस के संचरण की श्रृंखला को तोड़ने और बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए कोविद -19 के उचित व्यवहार का पालन करने के महत्व पर जोर दिया है।

एक सकारात्मक विकास में, मंत्रालय ने बताया कि 18 राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों ने पिछले 24 घंटों में किसी भी कोरोनावायरस की मौत की सूचना नहीं दी है। ये तेलंगाना, हरियाणा, J & K (UT), झारखंड, हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा, असम, चंडीगढ़, लक्षद्वीप, मणिपुर, मेघालय, लद्दाख (UT), मिजोरम, सिक्किम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दादरा और नगर हैं। हवेली और दमन और दीव।




Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: