Be Positive Be UnitedCOVID-19 मामले सर्दियों के दौरान भारत में बढ़ सकते हैं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धनDoonited News is Positive News
Breaking News

COVID-19 मामले सर्दियों के दौरान भारत में बढ़ सकते हैं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

COVID-19 मामले सर्दियों के दौरान भारत में बढ़ सकते हैं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




सर्दियों के दौरान कोरोनोवायरस के मामले बढ़ सकते हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को उस सिद्धांत से सहमति जताते हुए कहा कि संभावना को भारतीय संदर्भ में खारिज नहीं किया जा सकता है।

“SARS Cov 2 एक श्वसन वायरस है और श्वसन वायरस के संचरण को ठंड के मौसम में बढ़ने के लिए जाना जाता है। श्वसन वायरस ठंड के मौसम और कम आर्द्रता की स्थिति में बेहतर पनपते हैं। एक और तथ्य है जिसे ध्यान में रखना आवश्यक है। सर्दियों के दौरान, आवासीय आवासों में भीड़भाड़ की प्रवृत्ति होती है, जो संचरण को बढ़ा सकती है . इसलिए भारतीय संदर्भ में, यह मानना ​​गलत नहीं होगा कि सर्दियों के मौसम में मामलों की संख्या में वृद्धि देखी जा सकती है, “वर्धन ने अपने साप्ताहिक सामाजिक के दौरान कहा मीडिया संवाद कार्यक्रम ‘रविवार संवत’।

अपने तर्क को पुष्ट करने के लिए, वर्धन ने यूरोपीय देशों, विशेष रूप से यूके का उल्लेख किया, जहां सर्दियों के आगमन के साथ घातक वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि हुई है।



“इसलिए, हम एहतियाती उपायों पर जोर दे रहे हैं जिनका पालन करना आसान है। डरने और कंपकंपी की जरूरत नहीं है। मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। रोकथाम इलाज से बेहतर है, “मंत्री ने अपने देशवासियों को सलाह दी।

नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) ने हाल ही में चेतावनी दी थी कि दिल्ली में COVID-19 मामले सर्दियों के महीनों में लगभग 15,000 दैनिक तक जा सकते हैं।

“सर्दी के महीने जो सांस की बीमारियों को गंभीर बनाते हैं. बड़ी संख्या में दिल्ली के बाहर से मरीज आ सकते हैं. दूर के इलाकों से आने वाले मरीजों के अधिक गंभीर होने की संभावना है। इसके अलावा, त्योहार-संबंधी समारोहों के साथ, मामलों में अचानक वृद्धि हो सकती है। इसलिए, यह अनुशंसा की जाती है कि दिल्ली को लगभग 15,000 सकारात्मक मामलों की दैनिक वृद्धि के लिए तैयार करना चाहिए और मध्यम और गंभीर बीमारी वाले रोगियों के लिए इनफ्लुएंट एडमिशन की व्यवस्था करनी चाहिए, जो इस वृद्धि का लगभग 20% है।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: