Breaking News

कोरोना संक्रमितों की मदद में तेजी लाए कन्ट्रोल रूम प्रभारीः कौशिक

कोरोना संक्रमितों की मदद में तेजी लाए कन्ट्रोल रूम प्रभारीः कौशिक

प्रदेश प्रभारी, प्रदेश सह प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष ने की राज्य में स्थापित कोविड कंट्रोल प्रभारियो के साथ वर्चुअल बैठक

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री मदन कौशिक एवं भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम  ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए भाजपा द्वारा  कोरोना प्रभावितों के सहायता के लिए बनाये गए सभी जिलों के कंट्रोल रूम प्रभारियों , प्रदेश कंट्रोल रूम प्रभारी व जिलाध्यक्षों के साथ वर्चुअल बैठक कर युद्धस्तर पर कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूकता व प्रभावितों की मदद के लिए जुटने का आह्वान किया । उन्होने सभी जिला कोविड कंट्रोल रूम व प्रदेश कंट्रोल रूम के प्रभारियों से मदद के कार्यों में और अधिक तेजी लाने और जरूरतमंदों की हरसंभव सहायता करने के भी निर्देश दिए। साथ ही सभी कोविड कंट्रोल रूम को प्रतिदिन सायं 5 बजे तक प्रदेश व केंद्र को भी अवगत कराने के लिए कहा।

प्रदेश अध्यक्ष श्री कौशिक ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे कार्यकर्ता जो सेवा का कार्य कर रहे है वो लोगों के बीच मे विभिन्न माध्यमों से दिखना भी चाहिए ताकि समाज व अन्य संगठन के लोग भी प्रेरित होकर सेवा के कार्य में जुटें और संकट के इस दौर में अधिक से अधिक लोगो को मदद पहुँच सके। श्री कौशिक ने  कहा कि मनुष्य जाति पर आए इस गंभीर संकट में हम सभी लोगों की नैतिक जिम्मेदारी है कि जरूरतमंद लोगो की सेवा के लिए आगे आएं ।  उन्होंने सभी कंट्रोल रूम प्रभारियों को  कोविड से प्रभावित लोगों की हरसंभव हरेक प्रकार से सहायता करने के लिए  निर्देश देते हुए कहा कि लोगो को असुविधा का सामना न करना पड़े।

Read Also  कोरोना संक्रमण: होम आइसोलेशन बना वरदान

उन्होंने कहा कि हमें स्वयं की सुरक्षा के साथ अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए जुटना है। उन्होंने सभी लोगो से अनुरोध किया कि हमें कंटेंटमेंट जोन में लोगो की मदद के लिए भीआगे आना चाहिए उनके आवश्यक  सामग्री दूध , खाना सब्जी इत्यादि उनके घरों में कार्यकर्ताओं के माध्यम से पहुचाने का भी कार्य करना चाहिए। श्री कौशिक ने भाजपा महिला मोर्चा से  सभी लोगो से सामाजिक दूरी , सेनिटाइजर, मास्क के प्रयोग के प्रति भी जागरूक करने के साथ हैंडमेड मास्क के अधिकाधिक वितरण के लिए व भाजपा युवा मोर्चा को प्लाज्मा व  ब्लड डोनेशन शिविर लगाकर कोरोना मरीजो की मदद के लिए कहा। श्री कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के द्वारा सभी लोगों को फ्री में टीकाकरण का बहुत बड़ा निर्णय लिया गया इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को वैक्सिनेशन में सहयोग के लिए सरकार द्वारा बनाये गए बूथों पर वैक्सीन प्रमुख बनाकर वैक्सीन अधिकाधिक लोगो को जल्द लग सके के कार्य मे भी सहयोग करने के लिए कहा।

Read Also  2 से 18 साल के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन का ट्रायल  शुरू किया जा सकता है

बैठक को राष्ट्रीय महामंत्री प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने संबोधित करते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी  सेवा ही संगठन है के सिद्धांत पर चलने वाला दल है और इसके  कार्यकर्ता संकट की घड़ियों में देश व समाज के लिए खुद के बलिदान के लिए तैयार रहता है । साथ ही उन्होंने कहा कि विरोधी दलों के लोग लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर राजनीति करते हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी और उसका कार्यकर्ता सेवा ही संगठन को सर्वोपरि मानकर संकटों में  समाज के मध्य में रहकर देश सेवा करते हैं। श्री दुष्यंत ने कहा कि प्रवासी मजदूरों के लिए भी हमें जिस प्रकार पहले कार्य किये उसी प्रकार आगे भी उनके लिए राहत प्रदान करनी है।

दुष्यंत कुमार ने कहा कि हमें मेरा बूथ करोना मुक्त कैसे होगा उसके लिए एक रणनीति के तहत कार्य करना होगा इसके लिये बूथ समितियों से निरंतर संवाद के लिए जिला अध्यक्षों को अपनी टोली बनानी होगी जिससे लोगों को राहत मिल सके। राहत कार्यों की मंडल स्तर तक कार्य कैसे पहुंचे उसका भी हमें निरंतर समीक्षा करते रहना चाहिए। साथ ही प्रदेश प्रभारी श्री दुष्यंत ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोरोना पर नियंत्रण को कई बड़े निर्णय लिए हैं इससे उत्तराखंड बहुत मजबूती से खड़ा हुआ है और यह संपूर्ण भारत के लिए उदाहरण होगा।

Read Also  क्या है फेलुदा टेस्ट जो मिनटों में देता है कोरोना रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि कार्यकर्त्ताओं को अधिक प्रोत्साहन और मनोबल में बृद्धि के लिए जिला स्तर पर मंत्रियो को भी जोड़कर मदद ली जा सकती है। बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार द्वारा किया गया। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चैहान जिलों के सभी जिला अध्यक्ष, कंट्रोल रूम प्रभारी ,सह प्रभारी, प्रदेश मुख्यालय के कंट्रोल रूम प्रभारी विनोद सुयाल, शेखर वर्मा, कुंवर जपेंद्र सिंह उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: