May 17, 2022

Breaking News

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी में अनुशासन बनाये रखने की पुरजोर वकालत की

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी में अनुशासन बनाये रखने की पुरजोर वकालत की

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जिला/महानगर के अध्यक्षों/प्रदेश फ्रंटलों के अध्यक्षों एवं प्रदेश के प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जनपदवार जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों द्वारा संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया।

सर्वसम्मिति से सभी ने नव नियुक्त प्रदेष अध्यक्ष को बधाई दी और आशा की कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस संगठन मजबूत होगा। सभी ने नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष को पूर्ण सहयोग का वायदा किया। बैठक में सभी नेतागणों ने एक स्वर से पार्टी में अनुशासन बनाये रखने की पुरजोर वकालत की गई। इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेष अध्यक्ष करन माहरा ने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि आप मेरे काम पर विश्वास रखिए आने वाले कुछ दिनों में सब ठीक-ठाक कर लेंगे। उन्होंने कहा कि आप सब लोग कांग्रेस पार्टी के महत्वपूर्ण अंग हैं।


कांग्रेस को मजबूती तब मिलेगी जब हम इस कठिन समय में जन सरोकारों के मुद्दों कंे साथ खडे़ रहेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के हर कार्यकर्ता को विपरीत परिस्थियों में भी जनता के साथ खड़ा रहना है उनकी हरसंभव मद्द करनी है। उन्होंने कहा कि जिस जिले या ब्लाक में कार्यकम होंगे वहां के स्थानीय नेता व कार्यकर्ता को मंच में स्थान दिया जायेगा ऐसा कार्यक्रम हम षीघ्र ही बनायेंगे। उन्होंने कहा कि हमें अपने वरिश्ठ नेतागणों के अनुभव का इस्तेमाल करते हुए सहयोग के साथ-साथ सम्मान भी करना है।
     

श्री माहरा ने कहा कि देश और राज्य इस वक्त एक वैचारिक संकट के दौर से गुजर रहा है एक खास राजनैतिक विचारधार समाज में वैमन्स्य फैलाकर देश का भाईचारा समाप्त कर रही है। उन्होंने कहा कि संविधान के साथ-साथ देश की आर्थिक स्वतंत्रता भी खतरे पड़ गई है। उन्होंने कहा कि सरकार निजी क्षेत्र के चन्द पूॅजीपतियों को सार्वजनिक सम्पत्तियां बेच रही है यह भारत की संविधान तथा कल्याणकारी राज्य की मूल अवधारणा के खिलाफ है। कांग्रेस पार्टी संसद से लेकर सड़क तक इस विचारधारा के खिलाफ संधर्श करने का काम करेगी। इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने एक विषेश अभियान (विचार, विचारधारा और विरासत) शुरू किया है जिसके तहद अगले एक वर्ष में राज्य में अनेक कार्यक्रम किये जायेंगे। श्री माहरा ने कांग्रेस पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है वे विचारधारा की इस लडाई में मजबूती से खडे रहें।
     

इस असवर पर महामंत्री संगठन मथुरा दत्त जोशी, विजय सारस्वत, मीडिया चेयरमैन राजीव महर्षि, प्रवक्ता डॉ0 प्रतिमा सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लोकमणी पाठक, विरेन्द्र सिह रावत, विनोद सिंह नेगी, चन्द्रमोहन खर्कवाल, ईश्वर सिंह बिष्ट, राकेश राणा, उत्तम सिंह असवाल, सुधीर राय, संजय अग्रवाल, कलीम खान, अश्विनी बहुगुणा, लालचन्द शर्मा, संजय किशोर, फ्रंटल के प्रदेष अध्यक्ष ज्योति रौतेला, सुमित्तर भुल्लर, मोहन भण्डारी, प्रशान्त भैसोड़ा, सुशील राठी, डॉ0 प्रदीप जोशी, राजकुमार, कै0 बलवीर सिंह रावत, कर्नल रि0 निधिकान्त ध्यानी, सत्येन्द्र सिंह चौधरी, शिल्पी अरोड़ा, मोहित शर्मा, अनिल बस्नेत, विजयपाल सिंह रावत, दीवान सिंह तोमर, सी0 पी0 शर्मा आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: