July 31, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

सैन्यधाम को आवंटित भूमि का म्यूटेशन और हस्तांतरण की प्रक्रिया शीघ्रता से पूर्ण करेंः जोशी

सैन्यधाम को आवंटित भूमि का म्यूटेशन और हस्तांतरण की प्रक्रिया शीघ्रता से पूर्ण करेंः जोशी


सैनिक कल्याण मंत्री उत्तराखण्ड गणेश जोशी की अध्यक्षता में सैन्यधाम निर्माण के सम्बन्ध में उनके कैन्ट रोड स्थित कैम्प कार्यालय में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। मंत्री ने सैन्यधाम निर्माण कार्यों में तेजी लाने हेतु अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सैन्यधाम हेतु आवंटित भूमि का म्यूटेशन और हस्तांतरण की प्रक्रिया शीघ्रता से पूर्ण करें।

सैन्यधाम

उन्होंने अधिकारियों को एकबार  पुनः स्थल का मौका मुआयना करते हुए इस सम्बन्ध में अग्रिम कर्यावाही करने और प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। सम्बन्धित अधिकारियों ने भूमि के सर्वे और सीमांकन का विवरण प्रस्तुत करते हुए मंत्री को सैन्यधाम की कार्य प्रगति से अवगत कराया गया।

सैन्यधाम के निर्माण की प्रगति तेजी से बढाने हेतु निर्देशित

मंत्री ने इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी देहरादून को गंभीरता से संज्ञान लेते हुए सैन्यधाम के निर्माण की प्रगति तेजी से बढाने हेतु निर्देशित किया। इस दौरान मंत्री ने कहा कि सैन्यधाम प्रधानमंत्री और स्वयं उनका एक ड्रीम प्रोजेक्ट है और धाम एक तरह से मन्दिर होता है और मन्दिर सैन्यधाम में वीर शहीदों की पूजा की जाती है।

Read Also  मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली में केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री से भेंट की

उन्होंने कहा कि सैन्यधाम में फौज के विभाग, टैंक, तोपें, शहीदों के चित्र, उनकी वीर गाथाएं अंकित करवाई जायेगी। यहां बाबा हरभजन सिंह और बाबा जसंवत सिंह के मन्दिर भी बनाये जाएंगे, जिससे हमारी आने वाली पीढियां प्ररेणा लेंगी और उनके भीतर भी देशसेवा  करने का जज्बा पैदा होगा।

1 सितम्बर को सैन्य सम्मान यात्रा

मंत्री ने कहा कि सैनिक परिवारों और शहीदों के सम्मान में हम 01 सितम्बर को सैन्य सम्मान यात्रा भी निकालने जा रहे हैं जिसमें शहीदों के परिवार वालों को सम्मान पत्र दिया जायेगा तथा उनके आंगन की पवित्र मिट्टी को सैन्यधाम  निर्माण में उपयोग किया जायेगा। उन्होंने बताया कि वर्ष 2022 के अपै्रल-मई तक सैन्यधाम पूरा करने का लक्ष्य रख गया है।

इस दौरान बैठक में विशेष सचिव मुख्यमंत्री डाॅ पराग मधुकर धकाते, जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार, अपर सचिव प्रदीप सिंह रावत, प्रबन्ध निदेशक उपनल ब्रिगेडियर पी.पी.एस पाहवा, डीएफओ मसूरी कहकशां नसीम, निदेशक सैनिक कल्याण ब्रिगेडियर के.बी चन्द्र, एमडी पेयजल उदयराज, अधिशासी अभियंता पेयजल निगम रविन्द्र कुमार आदि उपस्थित थे।

Read Also  आगामी चुनाव को देखते हुए सतपाल महाराज ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संतुष्ट करने के लिए घूस का इंतजाम किया: प्रीतम सिंह

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: