कांग्रेस ने आचार संहिता उल्लंघन की राज्य निर्वाचन आयुक्त से की शिकायत | Doonited.India

December 16, 2018

Breaking News

कांग्रेस ने आचार संहिता उल्लंघन की राज्य निर्वाचन आयुक्त से की शिकायत

कांग्रेस ने आचार संहिता उल्लंघन की राज्य निर्वाचन आयुक्त से की शिकायत
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
देहरादून: प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भाजपा नेताओं पर आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए राज्य निर्वाचन आयोग से कार्रवाई की मांग की है। प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह के नेतृत्व में राज्य निर्वाचन आयुक्त से मिले कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने उन्हंे ज्ञापन सौंपते हुए आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर कार्रवाई की मांग कार्रवाई की मांग की है।
निर्वाचन आयुक्त को सौंपे ज्ञापन में कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि उत्तराखण्ड प्रदेश में निकाय चुनाव के मद्देनजर आदर्श चुनाव आचार संहिता लागाई गई है। चुनावों के दौरान मतदाताओं को प्रभावित करने की दृष्टि से धनबल एवं शराब का उपयोग आदर्श चुनाव आचार संहिता के उलंघन के दायरे में आते हैं।  
निर्वाचन आयुक्त के संज्ञान में लाते हुए कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के मसूरी विधायक श्री गणेश जोशी द्वारा नगर निकाय चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने की दृष्टि से धनबल का दुरूपयोग किया जा रहा है जो कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का खुला उलंघन है। 
एक अन्य मामले में कंाग्रेस प्रतिनिधमण्डल ने कहा कि भाजपा सरकार के मंत्री श्री मदन कौशिक द्वारा मतदाताओं को प्रभावित करने की दृष्टि से नजूल भूमि पर किये गये अतिक्रमण के सम्बन्ध में मा0 उच्च न्यायालय से स्टे आदेश मिलने की झूठी बयानबाजी कर मतदाताओं को गुमराह किया जा रहा है, जबकि राज्य सरकार की ओर से मा0 न्यायालय में इस प्रकार की कोई याचिका दायर ही नहीं की गई है।
भाजपा सरकार के मंत्री का बयान मात्र निकाय चुनाव को प्रभावित करने के लिए दिया गया झूठा बयान है जो कि चुनाव आचार संहिता का उलंघन है। कांग्रेस ने इन मामलों से सम्बन्धित सीडी भी उन्हें सौंपी। प्रतिनिधिमण्डल ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश सरकार के मुख्यिा द्वारा दिनांक 09 नवम्बर को राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री द्वारा 22 नवम्बर को हरिद्वार-देहरादून के मध्य रसोई गैस पाईप लाईन का उद्घाटन किये जाने की घोषणा के संदर्भ मंे भी राज्य निर्वाचन आयोग को शिकायत की गई थी जिसका निर्वाचन आयोग द्वारा अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया है जो कि निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर प्रश्न चिन्ह लगाता है।
प्रतिनिधिमण्डल ने निर्वाचन आयुक्त से मांग की कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर उक्त मामलो का संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से मसूरी विधायक गणेश जोशी, काबिना मंत्री श्री मदन कौशिक एवं मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के विरूद्ध चुनाव आचार संहिता के उलंघन के मामले दर्ज किये जांय। प्रतिनिधिमण्डल में अनुशासन समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह, पीसीसी सदस्य राजेश चमोली, अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष ताहिर अली, प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी, प्रदेश सचिव शांति रावत, प्रदेश सचिव प्रणीता बडोनी शामिल थे। 
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

Leave a Comment

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: