प्रदेशभर में शीतलहर, बर्फबारी व बारिश जारी | Doonited News
Breaking News

प्रदेशभर में शीतलहर, बर्फबारी व बारिश जारी

प्रदेशभर में शीतलहर, बर्फबारी व बारिश जारी
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मौसम की भविष्यवाणी सही साबित हुयी है। चमोली के ऊंचाई वाले स्थानों पर जहां मंगलवार को खूब बर्फबारी हुई। बदरीनाथ में सोमवार रात से ही हिमपात होने लगा। वहीं निचली घाटी के इलाकों में भी तापमान में भारी गिरावट आ गई है। जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ।  बदरीनाथ में हिमपात मंगलवार सुबह से होता रहा। बर्फबारी के कारण बदरीनाथ हाइवे रडांग गक ग्लेशियर के समीप बाधित रहा।

मंगलवार को मौसम का मिजाज सुबह से बदला। बदरीनाथ में करीब 2 फीट से अधिक बर्फ जम चुकी है। यहां से 10 किमी नीचे हनुमान चट्टी तक मंगलवार को हिमपात हुआ। भारी हिमपात के कारण बदरीनाथ हाइवे पर रडांग में सड़क मार्ग बाधित हो गया है। हेमकुंड में 4 फीट तक बर्फ गिरी। यहां बर्फबारी लगातार जारी रही। रुद्रनाथ और पनार में भी 3 फिट बर्फ जम गई है। इधर रुपकुंड, नन्दादेवी, त्रिशूली समेत सभी चोटियां बर्फ से पूरी तरह ढक गई हैं।

Read Also  FASTag की वजह से बचेगा 20 हजार करोड़: नितिन गडकरी

दोपहर बाद मुख्यालय सहित सभी स्थानों पर बारिश हुई जबकि केदारनाथ, मदमहेश्वर, तुंगनाथ, चन्द्रशिला, चोपता दुगलविट्टा, कार्तिक स्वामी सहित अनेक स्थानों पर बर्फबारी हुई। लोग ठंड से दिनभर ठिठुरते रहे। वहीं बर्फबारी को देखते हुए चोपता दुगलविट्टा में फिर से पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है। लोग बर्फबारी का आनंद लेने इन पर्यटक स्थलों की ओर पहुंचने लगे हैं। ऊंचाई वाले गांवों में ठंड के चलते लोग घरों में ही रहे। अनेक स्थानों पर अलाव और गरम कपड़ों से लोगों ने ठंड से राहत पाई। मुख्यालय सहित जिले के अधिकांश कस्बों में भी लोगों ने अलाव का सहारा लिया।

गंगोत्री -यमुनोत्री धाम समेत  गंगा घाटी में हर्षिल, सुक्की, मुखबा, धराली, दयरा बुग्याल,डोडीताल  व यमुना धाटी के खरसाली, जानकीचट्टी व  मोरी ब्लाक की हरकीदून घाटी के सांकरी, जखोल,ओसला, गंगाड, केदारकांठा नैटवाड़ आदि ऊचांई वाले क्षेत्र में देर रात से बर्फबारी का सिलसिला जारी है। बारिश और बर्फबारी के चलते तापमान में जबर्दस्त गिरावट आ गई है। तापमान में आई गिरावट के चलते जिले में  कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लोग ठंड से बचने के लिए अपने घरों में दुबकर बैठे हैं और ठंड से बचने के लिए अलाव व हीटर का सहारा ले रहे हैं। मंगलवार को जिला मुख्यालय का तापमान अधिकतम 9 व न्यूनतम 6 डिग्री सेल्सियस रहा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: