November 29, 2021

Breaking News

कर्नल कोठियाल गंगोत्री विधानसभा सीट से लड़ेंगे

कर्नल कोठियाल गंगोत्री विधानसभा सीट से लड़ेंगे

 

 

उत्तरकाशी. आम आदमी पार्टी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव में गंगोत्री विधानसभा सीट से रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल चुनाव लड़ेंगे. उत्तराखंड के दौरे पर दो दिनों के लिए पहुंचे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह ऐलान करते हुए साफ तौर पर कहा कि आम आदमी पार्टी ने कोठियाल की सीट को लेकर फैसला कर लिया है और गंगोत्री, विशेषकर उत्तरकाशी क्षेत्र में कोठियाल ने जिस तरह लोगों की सेवा की है, यहां उनका सम्मान और जनाधार है. इस घोषणा से पहले सिसोदिया और कोठियाल ने उत्तरकाशी में एक बड़ा रोड शो किया, जिसमें आप समर्थकों के साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी शामिल दिखे.

 

‘अब उत्तराखंड के पास बेहतर विकल्प है’

सिसोदिया ने यह ऐलान करते हुए कहा, “ऐतिहासिक रूप से, गंगोत्री विधानसभा के लोग हर बार चुनाव में कुछ बेहतर की उम्मीद करते हैं इसलिए एक बार वो बीजेपी को चुनाव में जीत दिलाते हैं. लेकिन जब यहां उनकी उम्मीदों को झटका लगता है, तो वो कांग्रेस को मौका देते हैं, लेकिन 5 साल बाद उन्हें फिर निराशा हाथ लगती है तो फिर वो बीजेपी को वोट दे देते हैं. ऐतिहासिक रूप से यहां के लोग इन पार्टियों से संतुष्ट नहीं रहे हैं और अब तक उनके पास कोई बेहतर विकल्प भी नहीं था, लेकिन अब आम आदमी पार्टी उनकी अपेक्षाओं पर खरी उतरने के लिए मौजूद है.”

Read Also  मंत्री यतीश्वरानंद को हाईकोर्ट ने जारी किया अवमानना नोटिस

 

आप ने कैसे बनाया सीटों का गणित?

उत्तरकाशी बेस्ड नेहरू पर्वतारोहण इंस्टिट्यूट के प्रिंसिपल रह चुके कोठियाल यहां एक संस्था चलाते हैं, जो लोगों को भारत के सशस्त्र बलों में जाने के लिए ट्रेनिंग देती है. इस साल अप्रैल के महीने में कोठियाल ने आप जॉइन की थी और तबसे ही उनका नाम राज्य के चुनाव में प्रमुख चेहरे के तौर पर लिया जा रहा है. आप उन्हें मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर चुकी है और इससे पहले तीरथ सिंह रावत के खिलाफ गंगोत्री से उपचुनाव के लिए उन्हें मैदान में उतारे जाने की घोषणा की गई थी.

 

 

हालांकि उस वक्त उपचुनाव हो नहीं सका इसलिए बात आई गई हो गई थी. अब चूंकि चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ चुकी हैं और अन्य पार्टियां भी अपने उम्मीदवारों को लेकर फाइनल तैयारी कर रही हैं, तब बाज़ी मारते हुए आम आदमी पार्टी ने अपने सबसे प्रमुख उम्मीदवार कोठियाल की सीट पक्की कर दी है. इसके अलावा, आप यह घोषणा भी पहले कर चुकी है कि उसके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे.

Read Also  देहरादून में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए लगा चार्जिंग पॉइन्ट

 

इससे पहले सिसोदिया ने उत्तरकाशी में अन्य चुनावी व गैर चुनावी कार्यक्रमों में भी ​हिस्सा लिया. कोठियाल व आप के अन्य नेताओं के साथ सिसोदिया यहां प्रसिद्ध विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और उन्होंने भोलेनाथ का आशीर्वाद लिया. सिसोदिया ने नेहरू पर्वतारोहण संस्था (NIM) का दौरा भी किया और वहां होने वाले कोर्स व गतिविधियों के बारे में जाना. फिर उत्तरकाशी में रोड शो के बाद सिसोदिया ने रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित किया.

 

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: