October 28, 2021

Breaking News

मुख्यमंत्री ने येलो हिल्स स्टोर एवं रेस्टोरेंट (द ऑर्गेनिक गोल्ड) का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री ने येलो हिल्स स्टोर एवं रेस्टोरेंट (द ऑर्गेनिक गोल्ड) का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने अजबपुर खुर्द में महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्था के येलो हिल्स स्टोर एवं रेस्टोरेंट (द ऑर्गेनिक गोल्ड) का उद्घाटन किया।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्था के 3 वर्ष पूर्ण होने पर संस्था से जुड़ी सभी महिलाएं बधाई के पात्र हैं। समाज में महिलाओं के उत्थान के लिए इस संस्था ने महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। स्वयं के लिए तो हर कोई कार्य करता है, परंतु जब दूसरों को आगे बढ़ाने का कार्य किया जाता है और उस कार्य में जो संतुष्टि मिलती है वह बहुमूल्य है। उन्होंने कहा कि मनुष्य का जीवन अद्भुत है और जब यह जीवन दूसरों के कल्याण के लिए लगाया जाता है तो वह नर सेवा होती है अर्थात नारायण सेवा होती है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत दिनों प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जब ऋषिकेश आए थे तो उन्होंने कहा था कि अभी उत्तराखंड 21 साल का हुआ है और हमारा लक्ष्य 2025 में उत्तराखंड को नंबर वन एवं एक आदर्श राज्य बनाने का है। और इसके लिए हम सभी को प्रयास करना होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकृति ने हमारे राज्य को अद्भुत खूबसूरती से नवाजा है। हमारा प्रयास है कि शिक्षा के हब के साथ-साथ प्राकृतिक उत्पादों के हब के रूप में भी अपना प्रदेश स्थान बनाए। हम प्रयास कर रहे हैं कि विश्व में उत्तराखंड आध्यात्मिक व सांस्कृतिक राजधानी के रूप में अपनी पहचान बनाए।

Read Also  CTNS प्रोजेक्ट ने इनकी उपयोगिता को बढ़ाया : पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड


उन्होंने कहा कि महिलाओं के उत्थान एवं स्थानीय उत्पादों को आगे बढ़ाने का कार्य सरकार तो कर ही रही है हम सभी को भी अपने अपने स्तर से आगे आकर प्रयास करना होगा।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संस्था द्वारा प्रकाशित पहल पत्रिका का विमोचन भी किया


कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने कहा की उत्तराखंड के ऑर्गेनिक उत्पादों को सही मार्केट मिले यही हमारा प्रयास है और जिस दिन विदेशों में हमारे उत्पाद अपनी पहचान बना लेंगे उस दिन हमारा यह प्रयास सफल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की तकदीर खेतों और खलिहानो के माध्यम से लिखी जानी है।


इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ० धन सिंह रावत, स्वामी यतिस्वरानंद, विधायक श्री उमेश शर्मा काऊ, श्री खजान दास, श्री राजकुमार, मेयर देहरादून श्री सुनील उनियाल गामा, मेयर ऋषिकेश श्रीमती अनीता ममगाई तथा परमार्थ निकेतन के स्वामी चिन्मयानंद, श्रीमती अनुकृति गुसाईं रावत सहित गणमान्य उपस्थित थे।

Read Also  ONE DISTRICT TWO PRODUCTS Program Launched By CM Uttarakhand

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: