November 29, 2021

Breaking News

पहाड़ों में शुरू हुई क्रिसमस न्यू ईयर की तैयारी

पहाड़ों में शुरू हुई क्रिसमस न्यू ईयर की तैयारी

 

 

 

नैनीताल. कोरोना और आपदा ने भले ही नैनीताल के पर्यटन पर असर डाला हो लेकिन अब कोरोना की पाबंदी हटने के बाद नैनीताल में पर्यटकों की रौनक लौटने लगी है. विंटर सीजन में पहाड़ों पर वैसे भी पर्यटकों की भीड़ रहती है. ऐसे में होटल इंडस्ट्री इस सीजन के लिए तैयार हो चुकी है साथ ही क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर भी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. कुछ होटल्स में तो अभी से ही केक मिक्सिंग सेरेमनी भी शुरू हो चुकी है.

 

 

क्रिसमस से 45 दिन पहले केक सेरेमनी का आयोजन किया जाता है. इस दौरान पर्यटकों के साथ मिलकर होटल मालिक और कर्मचारी क्रिसमस केक को मिक्स करते हैं. इस दौरान काजू अखरोट किसमिश के साथ अन्य सूखे मेवे और वाइन व रम को मिलाया जाता है. प्लम केक या क्रिसमस केक के तौर पर इसे 45 दिनों तक रखा जाता है. उसके बाद 24 दिसम्बर को इसे खोला जाएगा. होटल शेफ एम एस अधिकारी कहते हैं कि ऐसे आयोजनों से एक ऊर्जा भी टूरिज्म इंड्रस्टी को मिलती है. मिक्स किए गए केक को 24 दिसम्बर को मेहमानों को खिलाया जाता है.

Read Also  गोरखा दशै दीपावली महोत्सव 2021 का आयोजन 31 अक्टूबर को होगा

 

पर्यटकों में भी इस सेरेमनी को लेकर खास उत्साह है. दिल्ली से पहुंची पर्यटक मोहानी कहती हैं कि पहली बार ऐसा आयोजन देखा है और इस सेरेमनी में शामिल होकर काफी अच्छा लगा. क्रिसमस और न्यू ईयर भी यहीं सेलिब्रेट करने का इरादा है.

 

कारोबार को मिलेगा बूम

दरअसल कोरोना के बाद नैनीताल में ऐसे आयोजन खत्म हो गए थे. अक्टूबर की आपदा ने भी टूरिज्म इंड्रस्टी पर असर डाला है हालांकि अब धीरे धीरे पर्यटकों की संख्या नैनीताल में बढ़ने लगी है. नैनीताल होटल कारोबारी सनी छाबड़ा कहते हैं कि पर्यटक नैनीताल आने लगे हैं. ऐसे में फेस्टिवल सीजन में बेहतर कारोबार की उम्मीद है. आने वाले दिनों में नैनीताल में शरदोत्सव के आयोजन के साथ क्रिसमस और न्यू ईयर जैसे बड़े इवेंट हैं, जिसमें कारोबार बेहतर रहेगा. सीजन को देखते हुए लग रहा है कि कोरोना काल के दौरान हुए नुकसान की भरपाई इस बार हो जाएगी.

Read Also  SPIC MACAY holds Sitar Recital by Dhruv Bedi

 

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: