Home · National News · World News · Viral News · Indian Economics · Science & Technology · Money Matters · Education and Jobs. ‎Money Matters · ‎Uttarakhand News · ‎Defence News · ‎Foodies Circle Of Indiaचीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने वेस्टर्न कमांड JLN लॉन्च कियाDoonited News
Breaking News

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने वेस्टर्न कमांड JLN लॉन्च किया

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने वेस्टर्न कमांड JLN  लॉन्च किया
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुंबई में वेस्टर्न नेवल कमांड में ज्वाइंट लॉजिस्टिक्स नोड लॉन्च किया। नोड्स तीन सेवाओं को एकीकृत करने की दिशा में कदम का हिस्सा हैं। जैसा कि रक्षा कर्मचारियों के प्रमुख ने घोषणा की है कि भारतीय सशस्त्र बलों की समग्र लड़ाकू क्षमताओं के समन्वय, त्रि-सेवा प्रभावशीलता और एकीकरण को सुनिश्चित करने के लिए, तीनों सेवाओं में रसद मुद्दों से निपटने के लिए संयुक्त संरचनाओं का शुभारंभ पहले ही शुरू हो चुका है।

वेस्टर्न कमांड JLN ने लॉन्च किया

रक्षा मंत्रालय के सैन्य मामलों के विभाग ने मुंबई, गुवाहाटी और पोर्ट ब्लेयर में परीक्षण बेड के साथ तैयार तीन संयुक्त लॉजिस्टिक नोड्स (जेएलएन) की स्थापना के लिए एक औपचारिक मंजूरी पत्र जारी किया था। इन तीन जेएलएन में से, जनरल बिपिन रावत ने मुंबई में पश्चिमी नौसेना कमान में संयुक्त लॉजिस्टिक नोड लॉन्च किया।

Read Also  IMD issues orange alert for northeastern states

जॉइंट लॉजिस्टिक्स नोड अध्ययन टीम द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट का परिणाम है, जो पोर्ट ब्लेयर, गुवाहाटी और मुंबई में ज्वाइंट लॉजिस्टिक्स नोड की स्थापना की व्यवहार्यता की पुष्टि करता है, जिसे बाद में 22 जून 2017 को चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी (COSC) द्वारा अनुमोदित किया गया था।

JLN एक ‘लीड सर्विस कॉन्सेप्ट’ पर काम करेगा, जिसमें सभी सेवाओं के लिए सामान्य वस्तुओं के संबंध में प्रावधान और खरीद की कार्रवाई उस स्टेशन के लीड सर्विस द्वारा की जाएगी, जैसे मुंबई (लीड सर्विस नेवी), गुवाहाटी (लीड सर्विस आर्मी) ) और पोर्ट ब्लेयर (एएनसी)।

राशन, FOL, जनरल स्टोर्स और कंज्यूमर्स, सिविल हायर ट्रांसपोर्ट, साल्वेज डिस्पोजल, स्मॉल आर्म्स एम्युनेशन, एविएशन कपड़ो, एविएशन स्पेर्स और एयरो ल्यूब, जैसे प्रोविजनल फंक्शंस जैसे वाहनों की मरम्मत के लिए इंजीनियरिंग सपोर्ट अब इन तीनों जगहों पर इंटीग्रेटेड है।

Read Also  Mumbai's Siddhivinayak Temple closed amid Covid fears

पोर्ट ब्लेयर के लिए लॉजिस्टिक लोड और कर्मियों के कदम को संभालने और प्राथमिकता देने के लिए, अंडमान और निकोबार कमांड (एएनसी) के अभिन्न जनशक्ति से चेन्नई में एक त्रि-सेवा अग्रिम टुकड़ी (TRISAD) की स्थापना की जाएगी। अतिरिक्त धन या अतिरिक्त जनशक्ति की आवश्यकता के बिना संयुक्त संरचनाएं स्थापित की गई हैं। JLN (s) की समीक्षा एक साल के कामकाज के बाद की जाएगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: