September 28, 2021

Breaking News

मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से सल्ट विधानसभा क्षेत्र में शहीद दिवस के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से सल्ट विधानसभा क्षेत्र में शहीद दिवस के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास से वर्चुअल माध्यम से सल्ट विधानसभा क्षेत्र में शहीद दिवस के अवसर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर उन्होंने देश की आजादी के लिए शहादत देने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं आन्दोलनकारियों को नमन करते हुए कहा कि 05 सितम्बर 1942 को खुमाड़ में स्वतंत्रता सेनानियों की भीड़ में तत्कालीन एसडीएम जानसन व गोरी पुलिस ने अधांधुध गोली चलाई जिसमें श्री खीमानन्द, श्री गंगाराम, श्री चूड़ामणि तथा श्री बहादुर सिंह मेहरा की शहादत हुई।

इस शहादत के बाद महात्मा गांधी ने खुमाड़ को कुमाऊँ का बारदोली नाम दिया। इस क्षेत्र में सविनय अवज्ञा आंदोलन, नमक सत्याग्रह, कुली बेगार तथा अंग्रेजो भारत छोड़ो आन्दोलन सर्वव्यापी रहा। उन्होंने कहा कि इन सेनानियों के जज्बे एवं बलिदान को हमें अपनी स्मृतियों में संजोकर रखना होगा।


 मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भारत की आजादी के लिए अनेक लोगों ने अपना बलिदान दिया। देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति कर रहा है। आज देश आत्मनिर्भर भारत की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। ज्ञान, विज्ञान एवं अनुसंधान के क्षेत्र में भी भारत ने अलग पहचान बनाई है।

Read Also  मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री साधू सिंह बिष्ट को सम्मानित किया


मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे 02 माह पूर्व राज्य के मुख्य सेवक की जिम्मेदारी दी गई। इस दौरान राज्य के हित में अनेक निर्णय लिये गये। राज्य सरकार का प्रयास है कि अगले 10 सालों में राज्य को हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाया जाय। शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन, परिवहन, कृषि, बागवानी के क्षेत्र में राज्य को अग्रणी बनाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। जिसके लिए पूरा रोडमैप बनाया जा रहा है।

समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे इसके सरकार जनता की भागीदार के रूप में कार्य कर रही है। जन समस्याओं के त्वरित निदान के लिए सभी अधिकारियों को प्रत्येक कार्य दिवस में 10 से 12 बजे तक जनससमयाओं को सुनने और उनका समाधान करने के निर्देश दिये गये हैं। कार्यों के सरलीकरण, समाधान और निस्तारण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।


इस अवसर पर सल्ट के विधायक श्री महेश सिंह जीना, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य उपस्थित थे।

Read Also  राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से मिले राज्यपाल गुरमीत सिंह

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: