May 20, 2022

Breaking News

यात्रियों की निर्धारित संख्या के मुताबिक चारधाम रजिस्ट्रेशन पोर्टल को डिजाइन किया गया

यात्रियों की निर्धारित संख्या के मुताबिक चारधाम रजिस्ट्रेशन पोर्टल को डिजाइन किया गया

उत्तराखंड सरकार ने चारों धामों पर यात्रियों की केरिंग कैपिसिटी को ध्यान में रखते हुए अपने रजिस्ट्रेशन पोर्टल के सॉफ्टवेयर को नए सिरे से डिजाइन किया है। इसके बाद एक निर्धारित सीमा से अधिक यात्रियों का रजिस्ट्रेशन नहीं किया जा सकेगा।


सचिव पर्यटन श्री दिलीप जावलकर ने कहा कि चारधाम यात्रा में यात्रियों के उपलब्ध सुविधाओं के मुताबिक रजिस्ट्रेशन की एक निश्चित सीमा निर्धारित की गई है।

इसे देखते हुए रजिस्ट्रेशन पोर्टल में भी बदलाव किये गये हैं। पर्यटन सचिव ने कहा कि जिन तिथियों में निर्धारित सीमा तक रजिस्ट्रेशन हो चुका है उनके लिए कोशिश कर रहे तीर्थयात्रियों को अगली उपलब्ध तिथियों पर रजिस्ट्रेशन कराने की सलाह दी जा रही है। उन्होंने कहा कि पंजीकरण करते समय श्रद्धालु उपलब्धता की जांच करने के बाद ही अपना टूर प्लान करें।

पिछले कुछ दिनों से देशभर में इस बात को लेकर भ्रांति फैली थी कि रजिस्ट्रेशन पोर्टल काम नहीं कर रहा। जबकि वास्तविकता यह है कि पोर्टल को एक सीमा से अधिक रजिस्ट्रेशन नहीं करने के अनुरूप डिजाइन किया गया है। पर्यटन विभाग ने तीर्थयात्रियों से अपील की है कि रजिस्ट्रेशन में किसी तरह की दिक्कत आने पर 0135 1364 पर संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: