August 08, 2022

Breaking News

चंपावत : पंजाब नेशनल बैंक द्वारा आयोजित सीएसआर कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने प्रतिभाग किया

चंपावत : पंजाब नेशनल बैंक द्वारा आयोजित सीएसआर कार्यक्रम में मुख्यमंत्री  ने प्रतिभाग किया

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने जिला मुख्यालय चंपावत के निकट चौकी गांव स्थित ओम होटल में पंजाब नेशनल बैंक द्वारा आयोजित कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

 इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि देश का अग्रणी बैंक पंजाब नैशनल बैंक अपने सामाजिक दायित्व को समझते हुए इस प्रकार के समारोह का आयोजन करता है जो कि एक सराहनीय कार्य है जिससे लोगो को विभिन्न सरकारी जानकारियां मिलती है और लाभार्थी लाभान्वित भी होते है। उन्होंने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक सीमांत क्षेत्रों  में भी अपनी सेवाएं दे रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं से बैंक लोगो को लाभान्वित कर रहे है। कहा कि आज का समय डिजिटल ट्रांजैक्शन का है और भारत वर्तमान में तेजी से डिजिटलाइजेशन की ओर बढ़ रहा है, आज भारत में  लगभग 40  प्रतिशत ट्रांजैक्शन डिजीटली हो रहा है।

उन्होने कहा कि आने वाले समय में ग्राहकों को और बेहतर बैंकिंग सेवा मिलेगी। कहा कि आज सरकार डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों के खाते में धनराशि जमा कर रही है जिससे बिचौलिए खत्म होते जा रहे है। उन्होने कहा कि सरकार प्रत्येक क्षेत्र में विकास कार्य कर रही है और  दूरस्थ क्षेत्र में पंक्ति पर खड़े अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं को पहुंचा रही है।

Read Also  मुख्यमंत्री ने दिव्य हिमगिरि के 11वें वार्षिकांक का विमोचन किया

इस मौके पर मुख्यमंत्री द्वारा पीएनबी देवभूमि अंचल पुस्तक का विमोचन भी किया गया। समारोह में पीएनबी के अचल प्रमुख देहरादून संजय कांडपाल और मंडल प्रमुख हल्द्वानी प्रताप सिंह रावत द्वारा 10 लाख का चेक राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा अभियान प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण हेतु मुख्यमंत्री उत्तराखंड को सौपा गया, साथ ही 15 स्कूली बच्चों को सम्पूर्ण स्कूल किट भी वितरित किए गए। उनके द्वारा मुख्यमंत्री  की उपस्थिति में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न ऋण योजनाओं के तहत ग्राहकों को पांच करोड़ के ऋण स्वीकृति पत्र का वितरण भी किया गया।

       

इस अवसर पर अध्यक्ष वन विकास निगम  कैलाश गहतोड़ी, अध्यक्षा जिला पंचायत ज्योति राय, भाजपा जिला अध्यक्ष दीपक पाठक, नगर अध्यक्ष कैलाश रावत, शिक्षा विभाग से जीतेन्द्र सक्सेना, शाखा प्रमुख चम्पावत तनुज राणा, शाखा प्रमुख लोहाघाट  उमेश कुमार, लाभार्थी, स्कूली बच्चे आदि मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: