September 18, 2021

Breaking News

7,50,000 से ज्यादा संतुष्ट ग्राहकों के साथ भारत में अपने 10 गौरवशाली वर्ष मना रही है, रेनो

7,50,000 से ज्यादा संतुष्ट ग्राहकों के साथ भारत में अपने 10 गौरवशाली वर्ष मना रही है, रेनो

रेनो ने भारत में अपनी 10वीं सालगिरह के जश्न के तहत बिल्कुल नई रेनो काइगर आरएक्सटी (ओ) तथा क्विड एमवाई 21 लॉन्च की

10वीं सालगिरह का जश्न और आगामी फेस्टिव सीजन मनाने के लिए विशेष ऑफर तथा लॉयल्टी से जुड़े लाभों की घोषणा हुई

रेनो इंडिया भारत में अपने संचालन की 10वीं सालगिरह मना रही है और इस जश्न के तहत कंपनी ने देहरादून में रेनो काइगर के नए आरएक्सटी (ओ)वैरिएंट तथा क्विड एमवाई 21 को लॉन्च किया।

रेनो काइगर आरएक्सटी (ओ) एमटी और एएमटी दोनों ट्रांसमिशन में 1.0ली एनर्जी इंजन के साथ उपलब्ध होगी।  आरएक्सटी (ओ) वैरिएंट में आरएक्सजेड वैरिएंट वाले ग्राहकों के पसंदीदा और प्रीमियम फीचर, जैसे कि ट्राई-ऑक्टा एलईडी प्योर विजन हेडलैम्प्स और 40.64 सेमी डायमंड कट एलॉय व्हील्स ज्यादा किफायती मूल्य पर उपलब्ध होंगे।

नई काइगर आरएक्सटी (ओ) का आइकॉनिक थ्री-एलईडी फ्रंट लुक 40.64 सेमी डायमंड कट अलॉय व्हील्स और मनोहारी रेडिएंट रेड डुअल टोन कलर की बदौलत कार की शानदार डिज़ाइन को और ज्यादा उभारेगा। केबिन के भीतर हवा की बेहतर गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए आरएक्सटी (ओ) में पीएम2.5 वाला आधुनिक एटमॉस्फेरिक फिल्टर भी लगाया गया है।

स्मार्ट केबिन के समग्र अनुभव को सुखद बनाने के लिए आरएक्सटी (ओ) वैरिएंट में वायरलेस स्मार्टफोन रेप्लीकेशन फंक्शन मौजूद है, जिसकी मदद से यात्री अपने स्मार्टफोन को 20.32 सेमी की डिस्प्ले लिंक फ्लोटिंग टचस्क्रीन के साथ कनेक्ट कर सकते हैं।

Read Also  वुड स्टॉक स्कूल के भवन का पुश्ता ढहा

रेनो क्विड एक ऐसा आकर्षक, अभिनव और किफायती वाहन साबित हुआ है, जो रेनो इंडिया के लिए एक खरा गेम-चेंजर और वॉल्यूम ड्राइवर बन गया। उत्पाद से जुड़े खोजी नवाचारों के सहारे क्विड को मिली अजेय सफलता की बुनियाद पर आगे बढ़ते जाने वाली अपनी प्रतिबद्धता को लेकर खरी उतरते हुए बिल्कुल नई क्विड एमवाई 21 पेशकश के मामले में अपने मूल्य प्रस्ताव को और मजबूत बनाती है तथा उत्पाद व ब्रांड में ग्राहकों का विश्वास और ज्यादा गहरा करती है।

रेनो क्विड एमवाई 21 की रेंज को मैनुअल और एएमटी दोनों विकल्पों में 0.8ली और 1.0ली एससीई पावरट्रेन के दम पर प्रस्तुत किया जाएगा। रेनो क्विड की रेंज भारत में लागू सभी सुरक्षा अधिनियमों का अनुपालन करती है और अब इसके सभी वेरिएंट एक मानक फीचर के रूप में डुअल फ्रंट एयरबैग से लैस होंगे। यह काम रेग्युलेशन की टाइमलाइन से पहले ही कर लिया गया है।

कार के आकर्षण में इजाफा करते हुए नई क्विड एमवाई 21 का क्लाइंबर एडिशन काली छत के साथ सफेद रंग वाले ड्युअल टोन एक्सटीरियर में उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके अलावा इस वैरिएंट में इलेक्ट्रिक ओआरवीएम और डे एंड नाइट आईआरवीएम जैसे नए फीचर मौजूद हैं। विभिन्न एक्टिव और पैसिव सुरक्षा सुविधाओं के अतिरिक्त इसमें फ्रंट ड्राइवर साइड पायरोटेक एवं प्रीटेंशनर भी लगाए गए हैं, जो वाहन की सुरक्षा का स्तर और बढ़ा देते हैं।

Read Also  ऑनलाइन कार्यक्रम में उत्तराखंड के कलाकारों ने दी लाइव प्रस्तुति

रेनो काइगर आरएक्सटी (ओ) वैरिएंट 7.37 लाख रुपए (एक्स-शोरूम देहरादून) में लॉन्च की गई है, जबकि नई क्विड एमवाई 21 रेंज 4.06 लाख रुपए (एक्स-शोरूम देहरादून) से शुरू होती है। 

जश्न के तहत रेनो ने सितंबर 2021 के महीने में ग्राहकों को विशेष ऑफर देने की घोषणा की है, जो अपनी उत्पाद रेंज में उपलब्ध चुनिंदा वेरिएंट पर 80,000 रुपए तक का अधिकतम लाभ प्रदान करते हैं।

सितंबर के दौरान रेनो का नया वाहन खरीदते वक्त इन ऑफर का फायदा उठाया जा सकता है। उपरोक्त ऑफर के अलावा रेनो ने अपने 10 साल का जश्न मनाने के लिए 10 अनूठे लॉयल्टी रिवार्ड भी शुरू किए हैं, जिसमें अधिकतम लॉयल्टी लाभ 110,000 रुपए तक है और यह प्रचलित उपभोक्ता ऑफर से अलग है।

नकद और लॉयल्टी बोनस के रूप में घोषित ऑफर के अलावा कंपनी ने रेनो क्विड, ट्राइबर और काइगर की खरीद पर बाय नाउ, पे इन 2022 स्कीम भी घोषित की है, जिसके तहत खरीदार कोई नया रेनो वाहन अभी चुन कर 6 महीने बाद उसकी ईएमआई चुकाना शुरू कर सकते हैं।

भारत में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के एक दशक बाद रेनो काफी तरक्की कर चुकी है। भारत में एक अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग इकाई, एक विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी केंद्र, लॉजिस्टिक्स और डिजाइन केंद्र स्थापित करना इस प्रगति में शामिल है। अपनी अनूठी उत्पाद रणनीति और ग्राहक को संतुष्ट करने वाली अनोखी पहलों के दम पर डाली गई मजबूत बुनियाद की बदौलत रेनो ने यह उपलब्धि हासिल की है। इसी का नतीजा है कि आज भारत में 7,50,000 से ज्यादा ग्राहक रेनो की कारें चला रहे हैं।

Read Also  बोल्डर से टकराई 108 एम्बुलेंस, चालक की सूझबूझ से टल गया बड़ा हादसा

Post source : Mr. Shahal Shamsudin, Head Sales & Network, Renault India

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: