September 26, 2021

Breaking News

यमुनोत्री हाईवे पर भूस्खलन की चपेट में आई कार, चालक ने भागकर बचाई जान

यमुनोत्री हाईवे पर भूस्खलन की चपेट में आई कार, चालक ने भागकर बचाई जान


उत्तरकाशी: पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं, इन दिनों हाईवे पर आवाजाही करना खतरे से खाली नहीं है।

ताजा मामला यमुनोत्री हाईवे का है। जहां सिलक्यारा के पास पहाड़ी से अचानक हुए भूस्खलन के कारण एक कार मलबे की चपेट में आ गई। गनीमत ये रही कि कार सवार ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।


बता दें कि भूस्खलन के कारण यमुनोत्री हाईवे करीब ढाई घंटे बाधित रहा। इस दौरान राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं, स्थिति सामान्य होने पर स्थानीय लोगों ने किसी प्रकार से मलबे की चपेट में आई कार को धक्का मारकर बाहर निकाला।

सूचना पाकर बीआरओ की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी थी। राजमार्ग से मलबा हटाकर यमुनोत्री हाईवे को यातायात के लिए सुचारू कर दिया गया है। वहीं, देर रात हुई बारिश के कारण गंगोत्री हाईवे हर्षिल घाटी के सुक्की टॉप के समीप भारी मलबा आने के कारण बन्द हो गया।

Read Also  महावीर जैन कन्या इंटर कॉलेज में मुफ्त वैक्सीन कैंप आयोजित

वहीं, हाईवे बन्द होने की सूचना मिलने पर बीआरओ की मशीनरी और मजदूर मौके पर पहुंचे।

जिसके बाद करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद यमुनोत्री हाईवे को आवाजाही के लिए सुचारू किया गया। आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि भूस्खलन के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे बाधित हो गया था। बीआरओ की टीम ने मौके पर पहुंचकर सड़क से मलबा हटा दिया है। जिसके बाद दोनों राजमार्गों को आवाजाही के लिए सुचारू कर दिया गया है। वहीं, जो कार क्षतिग्रस्त हुई है, उसकी जानकारी ली जा रही है।

Read Also  बीएड टीईटी प्रशिक्षितों का शिक्षा निदेशालय में धरना जारी

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: