देवीधुरा कून पम्पिंग योजना का शिलान्यास करते कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य | Doonited News
Breaking News

देवीधुरा कून पम्पिंग योजना का शिलान्यास करते कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य

देवीधुरा कून पम्पिंग योजना का शिलान्यास करते कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नैनीताल: अपने निर्धारित कार्यक्रमानुसार परिवहन, समाज कल्याण एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री यशपाल आर्य तथा क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने ऐपाल देवता राजकीय इण्टर काॅलेज पटवाडांगर पहुॅचकर 189.38 लाख की लागत से बनने वाली देवीधुरा कून पम्पिंग योजना का शिलांयास किया।

काबीना मंत्री श्री आर्य ने कहा कि हर घर में नल और हर नल में जल की संकल्पना को साकार किया जायेगा। श्री आर्य ने अपने पूर्व अनुभव साझा करते हुए कहा कि दुर्गम क्षेत्रों में पानी का सबसे अधिक महत्व है। परिवार में पेयजल की आपूर्ति हेतु महिलाऐं आज भी संघर्ष कर रहीं हैं।
उन्होंने कहा कि पेयजल पम्पिंग योजना के निर्माण से क्षेत्र के प्रत्येक घर में पर्याप्त पेयजल की उपलब्धता होने से पानी की समस्या से निजात मिलेगी।




उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि जनता ने जो प्यार, स्नेह, सम्मान, नाम एवं पहचान देने के साथ ही भरोसा जताया, जनता के उस भरोसे को टूटने नहीं दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि जमाना तेजी से बदल रहा है, जो काम करेगा, मेहनत करेगा वही व्यक्ति आगे बढ़ेगा।

उन्होंने अधिशासी अभियंता पेयजल निगम को एक वर्ष के भीतर पेयजल पम्पिंग योजना को पूरा करने के साथ ही योजनान्तर्गत विद्यालय में दो माह के भीतर पानी का कनैक्शन सहित पानी की आपूर्ति करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने कहा कि विकास एक सतत् प्रक्रिया है। क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि रोजगार के साथ-साथ पानी भी ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन का प्रमुख कारण है।

उन्होंने कहा कि जल ही जीवन है, सभी क्षेत्रों में पेयजल उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पम्पिंग योजना से चारों क्षेत्रों देवीधुरा, मल्ला जमीरा, बेलुआखान, कूण की जनता लाभांवित होगी। उन्होंने कहा कि योजना के अन्तर्गत हर घर को नल का कनैक्शन दिया जायेगा, हर घर को पेयजल कनैक्शन उपलब्ध कराया जायेगा।  


संजीव ने कहा कि जमीरा में सड़क निर्माण हेतु लगभग 25 एकड़ वन क्षतिपूरक भूमि वन विभाग को उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने कहा कि धैर्य  और विश्वास रखें जमीरा में शीघ्रतिशीघ्र सड़क जरूर पहुॅचेंगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जो भी लकड़ी के पोल हैं, उन्हें विद्युत विभाग से शीघ्र बदलवाया जायेगा। क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क की समस्या से निजात दिलाने के लिए दिशा की बैठक में टावर लगाने का प्रस्ताव प्रमुखता से रखा जायेगा।

जिला पंचायत सदस्य लेखा भट्ट ने ऐपाल देवता राजकीय इण्टर काॅलेज पटवाडांगर की विभिन्न आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु 75 हजार रूपये तथा एक पोडियम देने की घोषणा की। इस अवसर पर ब्लाॅक प्रमुख डाॅ.हरीश बिष्ट, ज्येष्ठ प्रमुख हिमांशु पाण्डे, रघु गोरांग, हरीश भट्ट सहित अन्य वक्ताओं ने भी अपने-अपने विचार रखे। कार्यक्रम में अध्यक्ष नगर पालिका भवाली संजय वर्मा, बीडीसी सदस्य रानी कोटल्या, प्रधान चन्द्रशेखर भट्ट, रजनी रावत, चम्पा बिष्ट, शशि चन्याल, धर्मेन्द रावत, के अलावा सुरेन्द्र सिंह, नरेन्द्र, भूपाल सिह, हरीश धामी, रवि बिष्ट, गोविन्द राणा, दुर्गादत्त पलड़िया, श्याम सिंह मेहरा, संदीप, अनुभव कुमार, शीला देवी सहित खण्ड विकास अधिकारी दिनेश दिगारी, अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई केएस बिष्ट, अधिशासी अभियंता पेयजल निगम जीएस तोमर आदि मौजूद थे।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: