July 03, 2022

Breaking News

उत्तराखंड में भी चलेगा अवैध निर्माणों पर बुलडोजरः सीएम धामी

उत्तराखंड में भी चलेगा अवैध निर्माणों पर बुलडोजरः सीएम धामी

उत्तराखंड में भी अब अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलेगा, यह बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि किसी को बेवजह परेशान नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तुष्टीकरण की राजनीति नहीं चलेगी।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने आवास पर नेपाल से आए डेलीगेशन से वार्ता के बाद पत्रकारों से कहा कि नेपाल के साथ भारत के बहुत पुराने आत्मीय रिश्ते रहे हैं। नेपाल के साथ हमारा रोटी-बेटी का संबंध रहा है। नेपाल से आये पार्लियामेंट्री कमेटी के सदस्यों से बातचीत के बाद उन्होंने कहा कि इन रिश्तो को और अधिक बेहतर और मजबूत बनाने पर चर्चा हुई है। जिसमें व्यापार, सीमा विवाद और विकास परियोजनाओं पर बातचीत हुई है।


पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में नई सरकार बनने के बाद वह पहली बार दिल्ली जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के चुनाव में जो पार्टी को जीत मिली है उसमें केंद्रीय योजनाओं और प्रधानमंत्री की अहम भूमिका रही है इसलिए मैं उनका आभार जताता हूं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की तरह नहीं लेकिन राज्य में अवैध निर्माण हटाए जाएंगे। पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या वह भी यूपी के सीएम योगी की तरह राज्य में बोल्डोर चलवाने वाले हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में तुष्टीकरण की राजनीति नहीं चलेगी।

Read Also  मुख्यमंत्री ने अग्निपथ योजना के सम्बन्ध में प्रेस वार्ता की

अवैध निर्माणों को हटाने का काम किया जाएगा। मुख्यमंत्री अपने दिल्ली दौरे के दौरान कई केंद्रीय नेताओं से मिलेंगे तथा राज्य में चल रही विकास योजनाओं पर वार्ता करेंगे कि कैसे काम को आगे बढ़ाना है।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: