Be Positive Be Unitedशहीद स्मारक को तोड़ कर शहीदों का अपमान कियाः प्रीतमDoonited News is Positive News
Breaking News

शहीद स्मारक को तोड़ कर शहीदों का अपमान कियाः प्रीतम

शहीद स्मारक को तोड़ कर शहीदों का अपमान कियाः प्रीतम
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




-विरोध में 22 अक्टूबर को पुतला दहन करेगी कांग्रेस

उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने राज्य की भाजपा सरकार पर राज्य आन्दोलनकारियों एवं शहीदों के अपमान का आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस महामंत्री संगठन विजय सारस्वत के माध्यम से जारी बयान में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा राज्य की सत्ता में रहते हुए राज्य निर्माण आन्दोनकारियों का लगातार अपमान किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा राज्य में चलाये जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के नाम पर ऋषिकेश में कई धार्मिक स्थलों के साथ-साथ शहीद स्मारक को तोड कर राज्य आन्दोलन के शहीदों का अपमान किया गया है जिसकी कांग्रेस पार्टी कडे शब्दों में निन्दा करती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर भाजपा सरकार की इस कार्रवाई के विरोध में 22 अक्टूबर को अपरा” 12 बजे भाजपा सरकार का पुतला दहन करेगी।

प्रीतम सिंह ने कहा कि पहले भाजपा ने राज्यवासियों को राजधानी के नाम पर ठगने का काम किया और अब राज्य के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले आन्दोनकारियों का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि सन् 2000 में देश में तीन राज्यों का गठन हुआ था तथा दो राज्यों को उनकी स्थायी राजधानी दे दी गई परन्तु उत्तराखण्ड राज्य को उसकी राजधानी से वंचित रखा गया। जिस तरह से उत्तराखण्ड की भाजपा सरकार ने राज्य निर्माण आन्दोलन की भावना की अनदेखी करते हुए राज्य की प्रस्तावित राजधानी गैरसैण में कांग्रेस सरकार द्वारा जमीनों की खरीद-फरोख्त पर लगाई गई रोक हटाने का उत्तराखण्ड विरोधी निर्णय लिया उससे भाजपा की नीयत और मंशा में खोट नजर आती है।

उन्होंने कहा कि अब ऋषिकेश स्थित शहीद स्मारक को तोडने के राज्य सरकार के फैसले से उत्तराखण्डवासी काफी आहत हैं। राज्य आन्दोलनकारियों का अपमान कांग्रेस पार्टी कतई सहन नहीं करेगी तथा इसका सडकों पर उतर कर विरोध करेगी। इसी के तहत ऋषिकेश में की गई कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस 22 अक्टूबर को 12 बजे भाजपा सरकार का पुतला दहन करेगी।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: