November 29, 2021

Breaking News

Breaking : भारत को लगा बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल

Breaking : भारत को लगा बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल
Doonited News


Image Source : GETTY
KL Rahul 

Highlights

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से केएल राहुल चोटिल होकर बाहर हो गए हैं
  • राहुल की जगह टीम में अब सुर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है
  • राहुल को प्रैक्टिस के दौरान चोटिल लगी और अब वह एनसीए कैंप जाएंगे

 

भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट टीम के सदस्य रहे सूर्यकुमार यादव को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल की बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।’’ 

विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ वह अब अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में रिहैबिलिटेशन करेंगे।’’ 

Read Also  India A reaches 125/1 on Day 2, trails by 384 runs in unofficial Test against SA A

राहुल यहां के ग्रीन पार्क स्टेडियम में टीम के शुरुआती अभ्यास सत्र में शामिल नहीं थे। इसमें टीम के अन्य सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया। राहुल ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेले हैं। इस 29 साल के बल्लेबाज के नाम 35.16 की औसत से 2321 रन हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 199 रन का है, जो उन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में बनाया था। 

शुभमन गिल को टीम के नेट सत्र के दौरान मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखा गया । सीरीज के पहले टेस्ट मैच के उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा ने भी नेट में बल्लेबाजी की। 

इस बात की प्रबल संभावना है कि श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिलेगा और वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेगा। 

इससे पहले की टीम रणनीति के अनुसार शुभमन के मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी। राहुल की अनुपस्थिति में अब यह युवा सलामी बल्लेबाज अपने पसंदीदा स्थान पर बल्लेबाजी करेगा। 

Read Also  No bio-bubble for Tata Open Maharashtra



Doonited News

Doonited Affiliated: Syndicate News Feed

Doonited News

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: